POCO X4 Pro 5G भारत में 28 मार्च होगा लॉन्च, जानें फोन के तगड़े फीचर्स

POCO X4 Pro 5G
POCO X4 Pro 5G

POCO कंपनी भारत में अपना दमदार POCO X4 Pro 5G फोन 28 मार्च को लॉन्च करने वाली है। बता दें कि इससे पहले यह फोन ग्लोबल स्तर पर लॉन्च किया जा चुका है। यह 5G फोन MWC 2022 के मंच पर पेश किया गया था, जिसमें बेहतरीन 108 मेगापिक्सल का कैमरा, Qualcomm Snapdragon 695 SoC का प्रोसेसर और 67W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स हैं। इससे पहले आप इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में ले सकते हैं।

POCO X4 Pro 5G के फीचर्स

POCO X4 Pro 5G फोन के फीचर्स की बात करें तो यह फोन 1080 x 2400 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.43 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें पंच होल दिया जाएगा। इसके साथ ही डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट तथा 360 हर्ट्ज़ टच सेंपलिंग रेट के साथ आता है। डिस्प्ले में 1200निट्स ब्राइटनेस आउटपुट देने की क्षमता है, तथा डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। अगर इसके वजन की बात करें तो यह फोन 205 ग्राम का होगा।

यह भी पढ़ेंः अपने नए लुक से दीवाना बना देगी 2022 Maruti Alto 800, जानें क्या होंगी खूबियां

POCO X4 Pro 5G

फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड 11 दिया जाएगा और यह फोन MIUI 13 पर रन करेगा। जैसा कि हमने पहले बताया इसमें ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट दिया गया है, जो फोन को काफी दमदार बनाता है।
फोन की एक खास बात यह भी होगी कि इसमें 3GB डायनामिक रैम एक्सपेंशन तकनीक का उपयोग किया गया है, जिसकी मदद से फोन की परफॉर्मेंस को बढ़त मिलेगी। यानी 8GB रैम वाला फोन 11 जीबी रैम तक की क्षमता दे सकता है। स्टोरेज के लिहाज से फोन में माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1TB तक स्टोरेज बढ़ाने की सुविधा होगी।

कैसा है कैमरा

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए यह फोन काफी शानदार साबित हो सकता है, क्योंकि इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया जाता है, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः तगड़े फीचर्स से लैस होगा OnePlus Nord 3, 12GB रैम व 150W चार्जिंग के साथ आने की उम्मीद

फोन की बैटरी की बात की जाए तो इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5G, 4G, ब्लूटूथ, आईआर ब्लास्टर, एनएफसी सहित तमाम कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि फोन की कीमत को लेकर खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन यह फोन 25,390 रुपए की कीमत में बाजार में पेश किया जा सकता है। 28 मार्च को लॉन्च के बाद यह फोन 10 अप्रैल तक बाजार में मिलने लगेगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।