64MP कैमरे वाला Poco X4 Pro 5G भारत में 22 मार्च को होगा लॉन्च!, Realme के लिए खड़ी करेगा परेशानी

POCO-X4-Pro

Poco ने हाल ही में X4 Pro 5G और M4 Pro 4G को एक ग्लोबल इवेंट के दौरान लॉन्च किया था। वहीं, काफी समय से खबर सामने आ रही है कि Poco अब भारत में भी X4 Pro 5G को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। वहीं, अब इंडिया के फेमस टपिस्टर अभिषेक यादव ने जानकारी दी है कि कंपनी अपने नए 5G फोन को इस महीने 22 मार्च को लॉन्च करेगी। हालांकि, कंपनी ने अभी इस लॉन्च डेट को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि यह फोन 20000 रूपए की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। आइए इस पोस्ट में जानते हैं कि Poco X4 Pro 5G स्मार्टफोन में क्या खास फीचर मिलने वाले हैं।

कब होगा लॉन्च

Poco भारत में इस महीने 22 मार्च को X4 Pro 5G लॉन्च इवेंट की मेजबानी करने वाला है। फेमस टिप्सटर अभिषेक यादव के माध्यम से पता चला है कि यह फोन 22 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। ग्लोबल मॉडल की बात करें तो इसमें 108 मेगापिक्सल सेंसर न देकर कंपनी 64 मेगापिक्सल कैमरा दे सकती है। वहीं, जि तरह बैक कैमरा में बदलाव किए गए हैं, कैमरे का मॉड्यूल पहले की तरह ही रखा गया है।

इसमें दाहिनी ओर Poco की ब्रांडिंग देखने को मिलेगी। कैमरा मॉडल पर टेक्स्ट इस बात को दर्शाता है कि फोन में 64 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। यह पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। जिसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी मिलेगा। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा।

यह भी पढ़ें: 100kmph की टॉप स्पीड के साथ 15 मार्च को इंडिया आ रही ये स्टाइलिश Electric Bike

Poco X4 Pro 5G

उम्मीद की जा रही है कि इसके बाकी फीचर पहले आ चुके मॉडल की तरह होंगे। अगर ऐसा होता है तो फोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस अमोलेड डिस्पले मिल जाएगा। यह 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। जो HDR10 के सर्टिफिकेशन के साथ आ सकता है।

यह भी पढ़ें: Vivo ने चोरी-छिपे लॉन्च किया कम कीमत वाला धाकड़ Smartphone, दमदार बैटरी और धांसू कैमरा से है लैस

अगर इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात की जाए तो यह स्नैपड्रैगन 695 SoC के साथ आएगा। जिसके लिए 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। जिसे पूरी दुनिया में तीन रंगों में पेश किया जा सकता है। स्मार्टफोन के कलर्स की बात करें तो यह लेजर ब्लैक, लेजर ब्लू, पोको येलो हो सकते हैं। जिन्हें ग्लोबल तौर पर लॉन्च किया जायेगे। यह तीनों कलर भारत में भी लॉन्च किए जाएंगे।

इस स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो यह 5000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च हो सकता है। फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट होगा जिसकी मदद से 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्टेबल होगी। फोन एंड्रॉयड 11 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा और इसके ऊपर MIUI 13 की लेयर होगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।