पोर्टोनिक्स ने लॉन्च किए दो सस्ते Splug 10 और Splug 16 वाई-फाई स्मार्ट प्लग

Portroniacs smart plug

पोर्टोनिक्स ने दो सस्ते वाई-फाई स्मार्ट प्लग्स- Splug 10 और Splug 16 के लॉन्च की घोषणा की है। ये वाई-फाई स्मार्ट प्लग आपके अप्लायंसेज को इंटेलिजेंट बनाएंगे। यह एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट इनेबल वॉयस कंट्रोल फीचर के साथ भी कार्य करता है। पोर्टोनिक्स Splug 10 और Splug 16 को 12 महीने की वारंटी के साथ 849 और 899 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, सभी अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स जैसे अमेजन , फ्लिपकार्ट, नायका, पेटीएम तथा ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है।

आज बिजली बचाना एक महत्वपूर्ण समस्या है। उपभोक्ता अपने घर में बिजली की खपत पर पूरा कंट्रोल रखना चाहते हैं। हालांकि अक्सर हम घर में लाइट एवं अन्य होम अप्लायंसेज के स्विच बंद करना भूल जाते हैं, जिसके चलते बिजली का ज्यादा बिल चुकाना पड़ता है। उपभोक्ताओं की इन्हीं समस्याओं को हल करने के लिए पोर्टोनिक्स किफायती स्मार्ट प्लग्स लेकर आया है, जो आपके घर को स्मार्ट हब में बदल देगा। आप किसी नई वायरिंग या नए सेटअप के बिना ही स्मार्ट वाई-फाई प्लग को सॉकेट में प्लग कर सकते हैं और किसी भी डिवाइस को स्मार्ट डिवाइस में बदल सकते हैं।

Splug 10 और Splug 16 इंटेलिजेंस एनर्जी मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ उपभोक्ताओं को स्मार्ट होम का अनुभव प्रदान करेंगे। साथ ही, ये वाई-फाई स्मार्ट प्लग इस्तेमाल में भी बेहद आसान हैं। यूजर को इन्हें सिर्फ सॉकेट में प्लग करना है, इन्हें वाई-फाई नेटवर्क के साथ कनेक्ट करना है। ये पोर्टोनिक्स स्मार्ट होम मोबाइल एप्लिकेशन के साथ किसी भी डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं।

10 एम्पीयर की करेंट रेटिंग के साथ Splug 10 टीवी, लैंप, म्यूजिक सिस्टम, मोबाइल चार्जर आदि सभी अप्लायंसेज के लिए उपयुक्त है। वहीं 16 एम्पीयर की करेंट रेटिंग के साथ Splug 16 वॉटर मोटर, गीजर जैसे हैवी अप्लायंसेज के लिए उपयुक्त है।

क्या हैं फीचर्स

10 एम्पीयर और 16 एम्पीयर के ये स्मार्ट प्लग 2.4 GHz एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट फॉर वॉयस कंट्रोल के साथ इनेबल्ड वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आते हैं।

पोर्टोनिक्स स्मार्ट होम के माध्यम से अपने स्मार्ट प्लग को मोबाइल फोन से कनेक्ट कीजिए और आप दुनिया के किसी भी हिस्से में बैठकर अपने होम अप्लायंसेज को स्विच ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

दोनों स्मार्ट प्लग्स पॉलिकार्बोनेट से बने हैं, जो इसे फायर रेजिस्टेंट और टिकाउ बनाता है। आप अपने अप्लायंसेज को पोर्टोनिक्स Splug 10 और Splug 16 के साथ कनेक्ट करने के बाद दुनिया के किसी भी कोने से अपने अप्लायंसेज को स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं।

दोनों स्मार्ट प्लग्स के उपयोग से आपकी डिवाइस से बिजली की खपत कम हो जाएगी, क्योंकि इनका स्मार्ट मीटरिंग फीचर हर अप्लायंस में बिजली की खपत पर पूरा कंट्रोल रखता है।