Portronics के ये किफ़ायती वाय-फाय स्मार्ट पलग्स में मिलती है एलेक्सा और गूगल असिस्टेन्ट की खूबियां

भारत की इलेक्ट्रोनिक निर्माता कम्पनी पोर्टोनिक्स ने दो किफ़ायती वाय-फाय स्मार्ट प्लग्स- Splug 10 और Splug 16 के लॉन्च की घोषणा की है। ये वाय-फाय स्मार्ट प्लग आपके अप्लायन्सेज़ को इंटेलीजेन्ट बनाएंगे, जो एलेक्सा और गूगल असिस्टेन्ट इनेबल वॉइस कंट्रोल फीचर के  साथ भी काम करेंगे।आज बिजली बचाना एक महत्वपूर्ण समस्या है, उपभोक्ता अपने घर में बिजली की खपत पर पूरा नियन्त्रण रखना चाहते हैं। हालांकि, अक्सर हम घर में लाईट एवं अन्य होम अप्लायन्सेज़ के स्विच बंदकरना भूल जाते हैं, जिसके चलते हमें बिजली का ज़्यादा बिल चुकाना पड़ता है। उपभोक्ताओं की इन्हीं समस्याओं को हल करने के लिए पोर्टोनिक्स किफ़ायती स्मार्ट प्लग्स लेकर आया है जो आपके घर को स्मार्ट हब में बदल देंगे। आप किसी नई वायरिंग या नए सेटअप के बिना ही स्मार्ट वाय-फाय प्लग को सॉकेट में प्लग कर सकते हैं और किसी भी डिवाइस को स्मार्ट डिवाइस में बदल सकते हैं।

Splug 10 और Splug 16, इंटेलीजेन्ट एनर्जी मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ उपभोक्ताओं को स्मार्ट होम का अनुभव प्रदान करेंगे। साथ ही ये वाय-फाय स्मार्ट प्लग इस्तेमाल में भी बेहद आसान हैं। यूज़र को इन्हें सिर्फ सॉकेट में प्लग करना है, इन्हें वाय-फाय नेटवर्क के साथ कनेक्ट करना है और वे पोर्टोनिक्स स्मार्ट होम मोबाइल ऐप्लीकेशन के साथ किसी भी डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं।10 एम्पीयर की करेंट रेटिंग के साथ Splug 10 टीवी, लैम्प, म्युज़िक सिस्टम, मोबाइल चार्जर आदि सभी अप्लायन्सेज़ के लिए उपयुक्त है। वहीं 16 एम्पीयर की करेंट रेटिंग के साथ Splug 16 वॉटर मोटर, गीज़र जैसे हैवी अप्लायन्सेज़ के लिए उपयुक्त है।

Portronics Splug 10 और Splug 16 के फीचर्स

वाय-फाय स्मार्ट प्लग

10 एम्पीयर और 16 एम्पीयर के ये स्मार्ट प्लग 2.4 GHz एलेक्सा और गूगल असिस्टेन्ट फॉर वॉइस कंट्रोल के साथ इनेबल्ड वाय-फाय कनेक्टिविटी के साथ आते हैं।

मोबाइल ऐप और एनर्जी मीटरिंग

पोर्टोनिक्स स्मार्ट होम के माध्यम से अपने स्मार्ट प्लग को मोबाइल फोन से कनेक्ट कीजिए और आप दुनिया के किसी भी हिस्से में बैठकर अपने होम अप्लायन्सेज़ को स्विच ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

मल्टी फंक्शनल और टिकाउ

दोनों स्मार्ट प्लग्स पॉलिकार्बोनेट से बने हैं, जो इसे फायर रेज़िस्टेन्ट और टिकाउ बनाता है। ऐसे में आप इन्हें लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

वायरलैस कंट्रोल

आप अपने अप्लायन्स को पोर्टोनिक्स Splug 10 और Splug 16 के साथ कनेक्ट करने के बाद दुनिया के किसी भी कोने से अपने अप्लायन्सेज़ को स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं। जोकि इनकी खासियत भी है।

स्मार्ट सेविंग/ एनर्जी मीटरिंग

दोनों स्मार्ट प्लग्स के उपयोग से आपकी डिवाइस से बिजली की खपत कम हो जाएगी, क्योंकि इनका स्मार्ट मीटरिंग फीचर हर अप्लायन्स में बिजली की खपत पर पूरा नियन्त्रण रखता है। ऐसे में आप हर महीने बिजली की बचत कर सकते हैं ।

कीमत और उपलब्धताः

पोर्टोनिक्स Splug 10  की कीमत  849 रुपये और  Splug 16 की कीमत 899 रुपये है, ये दोनों ही किफायती दाम में आये हैं। आप इन्हें कंपनी की ऑफिशियल वेबसाईट, सभी अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स जैसे एमज़ॉन, फ्लिपकार्ट, नायका, पेटीएम तथा ऑफलाईन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है। ये दोनों ही 12 महीने की वारंटी के साथ आते हैं।