Benelli TRK 251 की प्री-बुकिंग कल से शुरू होगी, जानें कीमत और फीचर्स

Benelli TRK 251

बेनेली इंडिया (Benelli India) भारतीय बाजार में एक नई मोटरसाइकिल (motorcycle) लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। चीनी स्वामित्व वाले इतालवी प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड का अगला लॉन्च Benelli TRK 251 होगा। नई बाइक के लिए प्री-बुकिंग कल से शुरू होगी। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए नई घोषणा की है।

बेनेली ने अपने भारतीय लॉन्च से पहले आगामी क्वार्टर-लीटर एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है। लॉन्च होने पर यह बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) और केटीएम 250 एडवेंचर (KTM 250 Adventure) के प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आएगी। यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy S21 FE को लेकर सामने आई ये जानकारी, जानें स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत तक सब कुछ

Benelli TRK 251 की डिजाइन

बाहरी डिजाइन और लुक की बात करें, तो एडवेंचर पसंद लोगों को बाइक की डिजाइन पसंद आएगी। बाइक में कुछ प्रमुख बाहरी डिजाइन हाइलाइट्स में सेमी-फेयर्ड डिजाइन के साथ ट्विन-पॉड हेडलाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लंबी विंडस्क्रीन और एक स्टेप-अप सीट शामिल होगी।

नई बेनेली टीआरके 251 (Benelli TRK 251) में सस्पेंशन किट के हिस्से के रूप में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक की सुविधा होगी, जबकि ब्रेकिंग दोनों पहियों पर सिंगल, पेटल-टाइप डिस्क द्वारा की जाएगी।

Benelli TRK 251 के फीचर्स

नई बेनेली टीआरके 251 (Benelli TRK 251) मोटरसाइकिल के केंद्र में 249cc सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जो 25.8bhp की अधिकतम पावर और 21.2Nm का पीक टॉर्क विकसित करेगा, जबकि ट्रांसमिशन छह स्पीड वाला यूनिट होगा।

अगर बाइक की संभावित कीमत की बात करें, तो नई TRK 251 को भारत में लगभग ₹2.2 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में पेश किए जाने की संभावना है। इस बीच बेनेली ने 2022 में भारतीय बाजार के लिए नए उत्पादों की एक सीरीज पेश करने की योजना भी बनाई है। अधिक विवरण जल्द ही सामने आने की संभावना है। यह भी पढ़ें : माइलेज और परफार्मेंस में बेहतर हैं ये Electric Scooters, सिंगल चार्ज में मिलती है 100km से ज्यादा की रेंज