Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिर लगी आग, कंपनी पर उठ रहे कई सवाल

मामला Pure EV कंपनी के Electric Scooter का है, जिसमें एक ई-स्कूटर में अचानक आग गई। आग लगने के बाद Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी और उनके सभी प्रोडक्ट पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Pure EV Pluto 7G Fire
Pure EV Pluto 7G Fire

पिछले कुछ महीने से देखा गया है कि भारत में कई इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लग चुकी है, जिसके चलते सभी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां सवालों के घेरे में आ गई हैं। ताजा मामला Pure EV कंपनी के Electric Scooter का है, जिसमें एक ई-स्कूटर में अचानक आग गई। आग लगने के बाद Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी और उनके सभी प्रोडक्ट पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

बता दें कि यह नया मामला गुजरात से सामना है, जहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग (Electric Scooter Fire) लगने के बाद आसपास का माहौल दहशत में बदल गया है। बताया जा रहा है कि यह मामला गुजरात के पाटन इलाके से सामने आया है, जहां चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटर में बुरी तरह आग लग गई। आइये, आपको इस पोस्ट में बताते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy A04 Core की खास तस्वीरें हुई लीक, इस सस्ते डिवाइस की जल्द होगी एंट्री

कैसे लगी आग

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक, यह मामला गुजरात के पाटन इलाके से सामने आया है। जहां यूजर ने अपने Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर के बाहर चार्जिंग पर लगाया गया था, कुछ देर सही चार्जिंग होने के बाद इसमें आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस घटना के दौरान किसी को भी कोई हानि नहीं हुई है, लेकिन घटना का असल कारण सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि यह Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने का पहला मामला नहीं है। इससे पहले कंपनी के चार इलेक्ट्रिक स्कूटर जलने के मामले सामने आ चुके है। मामले बढ़ने के बाद कंपनी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले का मामला हैदराबाद से सामने आया था। जहां यूजर ने बताया था कि जब वे अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सवारी कर रहे थे, तो इलेक्ट्रिक स्कूटर अचानक बंद हो गया, जब उन्होंने बैटरी कंपार्टमेंट की तरफ देखा तो उसमें धुआं नजर आ रहा था। जिसके बाद स्कूटर में अचानक आग लग गई। इस मामले को लेकर यूजर ने पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy F13 जल्द होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर सामने आई झलक

कंपनी ने वापस बुला 2000 इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी ने इससे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने के बाद अपनी 2000 इलेक्ट्रिक स्कूटर को अप्रैल में वापस बुलाया था। जिसमें ETrance+ और EPluto 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल थे। यह नया मामला भी EPluto 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर का है। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों में बैटरी पैक को लेकर किसी और सहयोगी कंपनी से कोई सहायता नहीं लेती है, माना जा रहा है कि इस वजह से भी आग लगने के मामले सामने आ रहे हैं। अब देखना यह है कि कंपनी के 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर जलने के बाद आने वाले समय में Pure EV अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्या बदलाव लेकर आती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।