वर्क फ्रॉम होम के लिए Quantum ने लांच किया अपना वीडियो कॉलिंग वेबकैम, यहां जानें कीमत और खूबियां

Quantum

कोरोना वायरस के चलते एक बार फिर घर से लोग घरों में ही काम करने लगे हैं,अब ऐसे में कुछगैजेट्स कजी जरूरत होती है जिनमें से वीडियो कॉलिंग के लिए वेबकैम बहुत जरूरी होता है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए भारतीय उपभोक्ता और लाइफस्टाइल टेक ब्रांड क्वांटम ने अब एक ऑटो-फोकस फुल एचडी वीडियो कॉलिंग वेबकैम QHM-999RL पेश किया है। इसे प्रोफेशनल वीडियो कॉलिंग के लिए डिज़ाइन किया गया, अत्याधुनिक वेबकैम एक इन-बिल्ट माइक्रोफ़ोन के साथ आता है और 30 FPS फ़्रेम दर पर 1920×1080 पूर्ण HD रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है।

क्वांटम QHM-999RL की कीमत 1,599 रुपये है, ग्राहक इसे फ्लिपकार्ट जैसे प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं। वेबकैम रिकॉर्डिंग और गेमिंग उद्देश्यों के लिए भी आदर्श है। कैमरे के अन्य यूएसपी में एक बड़े क्षेत्र को पकड़ने के लिए एक विस्तृत देखने का कोण और तेज छवियों को पकड़ने के लिए स्वचालित चेहरा पहचान शामिल है।

इस मौके पर क्वांटम हाई-टेक के निदेशक अर्नव मुटनेजा ने कहा कि वर्क फ्रॉम होम एक अभ्यास है जो यहां रहने के लिए है, लेकिन हम कई चुनौतियों का सामना नहीं कर सकते हैं जो सामने आती हैं। दूर से काम करने वालों के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण कार्यों में से एक वीडियो कॉल में भाग लेना है, क्योंकि अक्सर या तो जगह की कमी होती है या पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था की कमी होती है। क्वांटम QHM-999RL को ऐसी सभी बाधाओं को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है और यह सबसे छोटे कार्यक्षेत्र में भी उपयोग के लिए एकदम सही है। विश्व स्तरीय लेंस के साथ सीएमओएस सेंसर बढ़ी हुई संवेदनशीलता को सक्षम बनाता है, शोर को कम करता है, उच्च निष्ठा जोड़ता है, अधिक पिक्सेल गहराई जोड़ता है, और एक उच्च गतिशील रेंज प्रदान करता है। यह भी पढ़ें: Lenovo ने वायरलेस चार्जिंग डॉक के साथ लॉन्च किया Smart Clock 2, जानें कीमत


उन्होंने आगे कहा कि घर से काम करने के अलावा, वेब कैमरा कई अन्य उद्देश्यों की पूर्ति के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त होगा जैसे कि ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श, आभासी कक्षाओं में भाग लेना, सोशल मीडिया सामग्री निर्माण, आदि। किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, भले ही आसपास के क्षेत्र में बहुत उज्ज्वल या बहुत अंधेरा है, क्योंकि इसकी ऑटो व्हाइट बैलेंस और ऑटोफोकस विशेषताएं ऐसी परिस्थितियों में भी अद्भुत चित्र-परिपूर्ण क्षण सुनिश्चित करती हैं।