21000mAh बैटरी के साथ 94 दिन चलेगा ये स्मार्टफोन, जानें इस अनोखे फोन का दम

Qukitel WP19
Qukitel WP19

आपको जानकारी हैरानी हो सकती है, लेकिन एक नया स्मार्टफोन इस वक़्त टेक्निकल स्टेज पर गज़ब की चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल चीन की मोबाइल निर्माता Oukitel ने एक ऐसा मोबाइल डिवाइस पेश किया है, जिसमें अब तक की सबसे खास 21000mAh बैटरी दी जा रही है। यह फोन Oukitel WP19 नाम से चीन में उतरा गया है। कंपनी ने इतनी तगड़ी बैटरी ऑफर की है कि, यूजर अब बैटरी से जुड़ी कोई भी शिकायत नहीं कर पाएंगे। कंपनी का दावा है कि, फोन की बैटरी 94 दिन का स्टैंडबाय टाइम प्रदान करती है, जिसमें करीब 2252 घंटो का बैकअप मिल सकता है। साथ ही फोन में खास 27W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। आइये, आगे आपको इस स्टोरी में फोन के सभी फीचर्स से रूबरू करवाते हैं।

यह भी पढ़ेंः ई-स्कूटर की सेल में कमी के बाद भी Ather कंपनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानें कैसे

जानकारी के लिए बता दें कि, यह पहला मौका नहीं है जब Oukitel ने लंबी बैटरी ऑफर की है, इससे पहले भी कंपनी लंबी बैटरी लाइफ वाले फोन पेश कर चुकी है। साल 2021 में भी Oukitel ने Oukitel WP15 को पेश किया था, जिसमें 15,600mAh की बैटरी दी गई थी। अब कंपनी और भी तगड़ी 21,000mAh की बैटरी के साथ Oukitel WP 19 को लेकर आ गयी है।

Oukitel WP19 की कीमत

Oukitel WP19 की सेल चीन में शुरू हो गई है। डिवाइस को अलीएक्सप्रेस के जरिए 742 अमरीकी डालर यानी करीब 57,554 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं, अगर फोन के ग्लोबल लॉन्च की बात करें तो फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Oukitel WP19 के फीचर्स

Oukitel WP19 में काफी बड़ी बैटरी होने के चलते यह एक हैवी फोन बन जाता है। जिसका डिजाइन भी दमदार और रफ बनाया गया है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.78 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में MediaTek Helio G95 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में इसमें 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है।

यह भी पढ़ेंः 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी से लैस Tecno Spark 9 Pro हुआ लॉन्च, जानें सभी फीचर्स

फोन में सबसे खास है, इसकी बैटरी जिसमें 21,000mAh बैटरी पैक दिया गया है, जो 27W फास्ट चार्जिंग से लैस है। साथ ही फोन को फुल चार्ज करने के लिए लगभग 4 घंटे लगते हैं।
कंपनी के मुताबिक, डिवाइस 2252 घंटे यानी करीब 94 दिनों का स्टैंडबाय टाइम ऑफर कर सकता है। इसके साथ ही फोन में लगभग 122 घंटे कॉलिंग टाइम, करीब 123 घंटे का ऑडियो प्लेबैक और लगभग 36 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिल सकता है। OS की बात करें तो Oukitel WP19, Android 12 OS पर रन करता है। इसके अलावा फोन को IP68/IP69 रेटिंग और MIL STD 810G मिलिट्री-ग्रेड सर्टिफिकेशन भी मिला हुआ है, जिसकी मदद से डिवाइस डस्ट और वाटरप्रूफ बन जाता है।

यह भी पढ़ेंः 7 जून को भारत में एंट्री करेगा Motorola Moto G82 5G, जानें कैसा होगा फोन

फोन के कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 64MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 20MP का सोनी नाइट विजन IR लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16MP का फ्रंट लेंस मौजूद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।