4000 रुपये से कम में RAPOO ने भारत में लॉन्च किया GK500 मैकेनिकल गेमिंग कीबोर्ड, जाने फीचर्स

RAPOO ने भारत में अपना नया GK500 मैकेनिकल गेमिंग कीबोर्ड लॉन्च किया है। यह नया कीबोर्ड मैकेनिकल Key स्विच टेक्नोलॉजी पर आधारित वायर्ड  (तारवाला) गेमिंग कीबोर्ड है, जो शानदार डिज़ाइन और मल्टी-कलर्ड RGB बैकलिट कीज़ के साथ आता है। कीबोर्ड को खासतौर पर गेमिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अपने स्पिल-रेज़िस्टेन्ट फीचर के साथ गेमिंग की वर्चुअल दुनिया का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है।

RAPOO की ओर से पेश किया गया GK500 एक बेहतरीन कीबोर्ड है, जो फुल साइज़ के 104 key ब्लॉक्स के साथ आता है। इसमें से हर एक Key, RAPOO के अपने खुद के मैकेनिकल Key स्विच के साथ आती है और बेहद मजबूत होती है, इन्हे डबल कलर इंजेक्शन मोल्डिंग कीकैप्स से डिज़ाइन किया गया है। हर Key मिक्स-कलर LED बैकलाईट के साथ ग्लो करती है और आपके गेमिंग के रोमांच को कई गुना बढ़ा देती है। 

RAPOO GK500 को खासतौर पर गेमिंग को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। कीबोर्ड सस्पेंशन डिज़ाइन और मैटल कवर के साथ आता है जो इसे ज़्यादा टिकाऊ और मजबूत बनाते हैं। GK500 स्पिल-रेज़िस्टेन्ट भी है, तो अगर गेमिंग सेशन के दौरान आपके कीबोर्ड पर अचानक कोला, कॉफी या पानी जैसे तरल गिर जाए तो भी आपकी गेमिंग बिना रूके जारी रहेगी। इसके अन्य फीचर्स में ड्राइवर-फ्री सेटअप, मल्टीमीडिया हॉटकीज़ शामिल हैं। इसके अलावा आप अपने गेमिंग रिग के अनुसार ब्लैक और व्हाईट में से अपनी पसंद का कलर चुन सकते हैं।

GK500 की हर Key, आपके भीतर छिपे प्रो गेमर को बाहर लेकर आएगी। मैकेनिकल कीज़ को RAPOO के अपने पेटेंटेड डिज़ाइन में तैयार किया गया है। अच्छी तरह से जांचे-परखे जाने के बाद पेश किया गया यह कीबोर्ड 60 मिलियन टैप्स और प्रैसेज़ का वादा करता है। बोर्ड में हर Key के बीच एक समान दूरी है, ऐसे में यह न्यूनतम Key ट्रैवल के साथ अधिकतम आराम और सुविधाजनक कार्यक्षमता देता है। तो फिर चाहे लम्बे समय तक चलने वाले गेमिंग सेशन हो या माइक्रोसॉफ्ट वर्ड पर बहुत लम्बा असाइनमेंट, यह कीबोर्ड RGB लाइटिंग मोड के साथ आता है, जो काम और गेमिंग सेशन के लिए आपके मूड को एकदम मस्त बना देगा।

कीमत और उपलब्धता

RAPOO GK500 का बैकलिट गेमिंग कीबोर्ड Amazon.in तथा अन्य  ऑफलाइन एवं ऑनलाइन स्टोर्स पर INR 3,999 की  किफायती कीमत पर उपलब्ध है। यह गेमिंग कीबोर्ड काले (ब्लैक) एवं सफेद (व्हाइट) 2 आकर्षक रंगों एवं 2 साल की वारंटी के साथ उपलब्ध है।

ये भी हैं ऑप्शन

Logitech MK270r

लॉजिटेक एमके270आर (Logitech MK270r) एक कीबोर्ड और माउस का कॉम्बो है। इसके बारे में कहा जाता है कि यह 2.4GHz कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें विश्वसनीय वायरलेस कनेक्शन की सुविधा है, जो 10 मीटर की दूरी तक कनेक्टिविटी प्रदान करता है। आप आराम से कीबोर्ड का इस्तेमाल कर सकें, इसके लिए इसमें कीबोर्ड एडजस्टेबल हाइट फीचर दिया गया है। यह कॉम्बो वायरलेस कीबोर्ड अधिकांश विंडोज ओएस कंप्यूटरों के साथ कार्य करता है। लॉजिटेक MK270rएक पूर्ण आकार का कीबोर्ड है, जिसमें 8 हॉटकी, नंबर पैड और एरो कीज भी हैं। यह साइलेंट टच फीचर से लैस है। Logitech MK270r की ऑनलाइन कीमत 2,395 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी भी ऑफर करती है।

HP CS10

एचपी सीएस10 (HP CS10) वायरलेस कीबोर्ड 2.4GHz फ्रीक्वेंसी के साथ विश्वसनीय वायरलेस कनेक्शन की सुविधा देता है। इसमें आपको एर्गोनोमिक डिजाइन की सुविधा मिलती है और यह आसान प्लग एंड प्ले कनेक्टिविटी प्रदान करता है। कीबोर्ड में बेहतर सुरक्षा के लिए कंपनी सील्ड मेंब्रेन (sealed membrane) होने का दावा करता है। कीबोर्ड और माउस में पतले डिजाइन में आता है और इसमें ब्रश मेटल फिनिश दिया गया है। HP CS10 को मजबूत और टाइपिंग के दौरान आरामदायक है। यह एंट्री-लेवल वायरलेस कीबोर्ड के लिए उपयुक्त विकल्प है। HP CS10 की ऑनलाइन कीमत 1,389 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।

Portronics Key2-A

पोर्ट्रोनिक्स की2-ए (Portronics Key2-A) एक कॉम्पैक्ट मिनी-कीबोर्ड है, जो आपके डेस्कटॉप के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। कीबोर्ड और माउस एर्गोनोमिक डिजाइन से लैस है। यह साइलेंट फीचर के साथ आता है और टाइपिंग के लिहाज से भी आरामदायक अनुभव प्रदान करता है। इस वायरलेस कीबोर्ड की खासबात यह है कि तीन मिनट या उससे अधिक समय तक उपयोग में न होने पर यह ऑटोमैटिकली रूप से स्लीप मोड चला जाता है। पोर्ट्रोनिक्स की2-ए कीबोर्ड काफी हल्का है। इसे आसानी के कहीं भी ले सकते हैं। Portronics Key2-A वायरलेस कीबोर्ड की 1,099 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी दे रही है।