केवल 12,999 रु में Reach ने लॉन्च की मोटर वाली Treadmill, 12 km प्रति घंटा है रफ्तार

Reach Treadmill को भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार विकेटकीपर Dinesh Kartik ने लॉन्च किया है।

Reach launches Made-in-India Motorized Treadmill
Reach Motorized Treadmill

भारत में स्पोर्ट्स और फिटनेस से जुड़े प्रोडक्ट बनाने के लिए मशहूर कंपनी Reach ने एक नई ट्रेडमिल लॉन्च की है। कंपनी ने नई मशीन को Treadmill T-400 नाम से पेश किया है। आपको बता दें कि यह Reach Motorized Treadmill पूरी तरह भारत में बनाई गई है और इस बेहतरीन ट्रेडमिल को खास तौर पर मोटर का सपोर्ट दिया गया है। खास बात यह भी है कि इस Reach Treadmill को भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार विकेटकीपर Dinesh Kartik ने लॉन्च किया है। कार्तिक रीच कंपनी के ब्रांड एंबेसडर के रूप में सामने आए हैं और लोगों को Treadmill पर चलने के लिए मोटिवेट कर रहे हैं।

बता दें कि नई Reach Treadmill T-400 फिटनेस और दौड़ लगाने के लिए शानदार ऑप्शन है। इसमें बेहतर क्वालिटी के एलुमिनियम का उपयोग किया गया है। इसके साथ ही अगर इस ट्रेडमिल की कीमत की बात करें तो इसे मात्र 12,999 रु में बाजार में उतारा गया है। यानी कि भारतीय यूजर्स को काफी कम कीमत में ट्रेडमिल खरीदने का मौका मिलेगा। आइये, आगे आपको मशीन के फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 999 रु खरीदें स्मार्ट वॉच और स्मार्ट बैंड, Amazon दे रहा सबसे बड़ा ऑफर, देखें ये प्रोडक्ट लिस्ट

Reach Treadmill Specifications

घरेलू फिटनेस सेटअप के लिए नई मशीन अच्छा विकल्प है। इसमें 4एचपी पीक डीसी मोटर का उपयोग हुआ है, जिसकी मदद से मशीन में 12 किमी/घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। मशीन में 3 तरह के मोड भी दिए गए हैं। जिसे सेट करके यूजर्स आसानी से दौड़ लगा सकते हैं। वहीं रीच टी-400 मोटराइज्ड ट्रेडमिल में 3.5 इंच एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जहां यूजर्स को एक्टिविटी की जानकारी मिल जाती है। यूजर्स रनिंग के लिए 12 प्री सेट प्रोग्राम के साथ रनिंग कर सकते हैं। इसके अलावा मशीन में एक टैबलेट होल्डर और कप होल्डर भी मिलता है।

स्पेस की बात करें तो मशीन 400×1100 मिमी डायमेंशन और 12 मिमी चलने वाले बोर्ड के साथ आती है। इसके साथ ही इसमें ग्रास टेक्सचर डिजाइन मिलता है। वहीं, मशीन में एंटी-स्किड स्प्रिंग कुशन बेल्ट, बढ़िया कुशनिंग और शॉक एब्जॉर्बर सुविधाएँ प्रदान करता है, जो घुटने के जोड़ों पर प्रभाव को कम करने में मदद करता है। इसके अलावा प्रो-कुशनिंग सिस्टम तेज दौड़ने और धीरे चलने के लिए डिजाइन किया गया है।

बाजार में मौजूद मशीन से है कुछ अलग  

बाजार में मौजूद अन्य भारी ट्रेडमिलों की तुलना में रीच की टी-400 मोटराइज्ड ट्रेडमिल को भारतीय घरों के हिसाब से बनाया गया है। इसमें हल्का, पोर्टेबल डिजाइन दिया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने घर पर मशीन का उपयोग आसानी से कर सकते हैं।  

यह भी पढ़ेंः 200 रुपये से कम में आते हैं Vegetable Choppers, कुकिंग के काम को बनाते हैं आसान


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।