Realme 10 Series का लॉन्च हुआ कंफर्म, धांसू डिजाइन और इन तगड़े फीचर्स से होगी लैस

Realme 10 Series, 5 नवंबर को लॉन्च हो सकती है।

Realme 10 Series launch
Realme 10 Series

Realme 10 Series Launch: मोबाइल निर्माता Realme ने अपनी नई Realme 10 Series को लेकर जानकारी साफ कर दी है। बताया गया है कि कंपनी Realme 10 सीरीज अगले महीने यानी नवंबर 2022 में लॉन्च करने वाली है। वहीं, इससे पहले इस सीरीज को लेकर कुछ लीक भी सामने आए थे। जिसके बाद कंपनी के प्रमुख ने लॉन्च को लेकर नया अपडेट दिया है। Realme के वाईस प्रेजिडेंट Madhav Sheth ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर कुछ तस्वीरों के साथ Realme 10 सीरीज के लॉन्च का खुलासा किया है।

Realme 10 Series Launch in November

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि आने वाली नई सीरीज में डिजाइन और परफॉरमेंस के मामले में बड़े अपडेट किए जाएंगे। वहीं, इससे पहले सामने आए लीक में बताया गया था कि Realme 10 Series, 5 नवंबर को लॉन्च हो सकती है। आइये, आगे Realme 10 Series के फीचर्स के बारे में डिटेल जानते हैं।

यह भी पढ़ें:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Realme 9i SmartPhone, सुपर डिजाइन और तगड़े फीचर्स से है लैस

Realme 10 Series Specifications

Realme ने फिलहाल सीरीज के स्पेक्स का खुलासा नहीं किया है लेकिन लीक के मुताबिक सीरीज में दो स्मार्टफोन Realme 10 5G (RMX3630) और Realme 10 Pro + 5G (RMX3686) नाम से पेश किए जा सकते हैं। हालांकि लॉन्च के वक्त Realme 10 सीरीज के और भी फोन सामने आ सकते हैं।

फीचर्स की बात करें तो Realme 10 Pro में कर्वड डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें इंडस्ट्री का बेस्ट 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस बजट फोन में कर्व्ड डिस्प्ले पहली बार दिया जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में MediaTek Dimensity 1080 SoC चिपसेट उपयोग किया जाएगा। स्टोरेज के मामले में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: iQOO दे रहा है 5 लाख जीतने का मौका, T20 वर्ल्ड कप में यूजर्स के होंगे मजे

कैसा होगा कैमरा

रिपोर्ट के मुताबिक Realme 10 Series के Realme 10 Pro+ फोन में OIS के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलेगा। यानी फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। वहीं, Realme 10 5G में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है।

बताते चलें कि Realme 10 सीरीज़ को हाल ही में CQC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था, जिसमें डिवाइस की बैटरी और चार्जिंग डिटेल्स का खुलासा हुआ था। बताया गया था कि Realme 10 5G में 5000mAh बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। जबकि, Realme 10 Pro+ में 4890mAh बैटरी दी जाएगी जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी।

इसके अलावा Realme 10 4G डिवाइस भी लीक में सामने आया है। जिसमें Mediatek Helio G99 चिपसेट और 50MP का डुअल कैमरा सेटअप होने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें:OnePlus डिवाइस को मिली Jio 5G की सुपर स्पीड, यहां देखें सभी फोंस की लि


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।