Realme 9 4G भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और इसकी सेल से जुड़ी जानकारी

Realme 9 4G
Realme 9 4G Launched

Realme ने भारत में Realme 9 4G स्मार्टफोन पेश कर दिया है। यह Realme 9 सीरीज का एकमात्र 4G फोन है तथा इसे मिड-रेंज में लॉन्च किया गया है। फोन में बेहतरीन कैमरा होने के चलते यह रियलमी 9 4जी फोटोग्राफी और वीडियो लेने के शौकीन लोगों को काफी लुभा सकता है। साथ ही Realme 9 4G में ‘रिपल होलोग्राफिक डिज़ाइन’ का उपयोग हुआ है, इस तकनीक के चलते यह मोबाइल लाइट पड़ने पर अपना कलर बदलता है। इसके अलावा रियलमी 9 4जी में ‘कॉर्नर प्रोटेक्शन’ डिज़ाइन दिया गया है, जिसकी मदद से फोन गिरने पर भी ज्यादा टूट-फूट नहीं होगी। इस फोन की सेल 12 अप्रैल से शुरू होगी तथा आगे हमने इस नए रियलमी मोबाइल के सभी फीचर्स और कीमत की डिटेल्स शेयर की है।

यह भी पढ़ेंः Oppo K10 Pro स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, TENAA की वेबसाइट पर मिली जानकारी

Realme 9 4G की कब होगी सेल और क्या है कीमत

भारत में Realme 9 4G के 6GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 17,999 रुपये रखी गई है। वहीं इसके 8GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल को 18,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। फोन की पहली सेल 12 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी तथा रियलमी फैंस इस नए स्मार्टफोन को शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट के साथ ही रियलमी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीद सकेंगे।

Realme 9 4G के फीचर्स

फोन में 6.4-इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 1080×2400 का पिक्सल रेजोल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट, 409 PPI, 90.8 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो और 1,000 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। डिस्प्ले पर पंच-होल कटआउट नजर आता है।

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट का उपयोग हुआ है। जो 2.4GHz पर बेस्ड है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 610 GPU दिया गया है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रो एसडी कार्ड भी मिल जाता है। फोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित Realme UI 3.0 पर रन करता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। फोन का वजन 178 ग्राम बताया जा रहा है।  

यह भी पढ़ेंः सामने आई Samsung Galaxy A33 5G की कीमत, जानें कितने में मिलने वाला है यह शानदार फीचर्स वाला फोन

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 108MP Samsung ISOCELL HM6 प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बैक कैमरा में नाइटस्केप, 108MP मोड, प्रो मोड, पैनोरमा, पोर्ट्रेट, टाइम-लैप्स, स्लो मोशन, सुपर टेक्स्ट, AI स्कैन और सुपर मैक्रो, जैसे फीचर मिल जाएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।