7 अप्रैल को इंडिया आ रहा Realme 9 4G स्मार्टफोन, जानें क्या होगा इस फोन में खास

Realme 9 4G launched
Realme 9 4G launched

भारत में Realme का एंट्री लेवल फोन Realme 9 आने वाली 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को लॉन्च करने के लिए भारत में कंपनी 7 अप्रैल को एक इवेंट का आयोजित करेगी। इस इवेंट में रियलमी 9 के अलावा कंपनी की ओर से Realme GT 2 Pro, Realme smart TV stick, Realme Buds Air 3 और Realme Book Prime को भी लॉन्च किया जाएगा। इन सभी प्रोडक्ट्स के साथ Realme 9 सीरीज का Realme 9 स्मार्टफोन भी इसी दिन लॉन्च होगा। वहीं, अगर बात करें Realme 9 4G स्मार्टफोन की तो यह कुछ ही दिन पहले TDRA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। साथ ही फोन को ऑफिसियल वेबसाइट पर भी स्पॉट किया जा चुका है। आइए जानते हैं, फीचर्स के मामले में कैसा होगा Realme 9 4G फोन।

यह भी पढ़ेंः Jio और Airtel के बाद अब Vodafone Idea ने पेश किए 30 और 31 दिन वाले दो नए प्रीपेड प्लान

Realme 9 4G के फीचर्स

फोन में 6.6-इंच का फुल HD + डिस्प्ले होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। अगर फोन के डिजाइन की बात करें, तो एक लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन सनबर्स्ट गोल्ड कलर ऑप्शन में आना तय है। साथ ही फोन के Meteor Black और Stargaze White कलर ऑप्शन मिलना भी लगभग तय है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी96 प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करेगा।
फोन की कुछ तस्वीरें भी सामने आयी थी, उनको देख कर लगता है कि फोन में 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिया जाएगा। फोन में शानदार ट्रिपल कैमरा सेटअप होना भी तय माना जा रहा है।

कैसा होगा कैमरा

Realme 9 4G फोन में सैमसंग ISOCELL HM6 सेंसर का 108MP प्राइमरी लेंस दिया जाएगा, यह बात साफ हो चुकी है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया जाएगा। बैटरी की बात करें तो इसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः महिंद्रा एटम और ई-अल्फा टिपर ईवी से उठा पर्दा, जानें इनकी रेंज और खूबियां

फोन के स्टोरेज ऑप्शन की बाते करें, तो रिपोर्ट्स के मुताबिक Realme 9 4G दो वेरिएंट में आने वाला है। जिसमें 6GB रैम, 128GB स्टोरेज और 8GB रैम,128GB स्टोरेज शामिल होंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।