11GB रैम, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ Realme 9i 5G लॉन्च, जानें इसके टॉप 5 फीचर्स

Realme 9i 5G
Realme 9i 5G

Realme ने अपने एक और तगड़े 5G डिवाइस को भारत में पेश कर दिया है। फोन की लॉन्चिंग Realme 9i 5G नाम से हुई है। फोन को कंपनी ने मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने घरेलू बाजार चीन में इस फोन के 4g मॉडल को जनवरी में पेश किया था। वहीं अब भारत में फोन के 5G वैरियंट ने जबरदस्त डिजाइन और फीचर्स के साथ एंट्री की है। फोन में दमदार Dimensity 810 SoC प्रोसेसर, 6GB तक रैम, 90Hz रिफ्रेश रेट वाला बड़ा डिस्प्ले और खास 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके साथ एक खास बात यह भी है की फोन किसी फ्लैगशिप डिवाइस से कम नहीं है। आइये, आपको फोन के टॉप फीचर्स और कीमत की डिटेल जानकारी बताते हैं।

Realme 9i 5G कीमत और ऑफर्स

Realme कंपनी ने इस फोन को दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया। जिसमें 4GB रैम 64GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। जबकि फोन के 6GB रैम +128GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 16,999 रुपये रखी गई। फोन के लिए ग्राहकों को Soulful Blue, Rocking Black और Metallica Gold जैसे तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। कंपनी फोन पर लॉन्च ऑफर भी दे रही है जिसके तहत Realme साइट से फोन लेने पर ICICI Bank क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 1000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल रहा है। जबकि Flipkart से फोन लेने पर HDFC Bank क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 1000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं फोन की सेल इन दोनों प्लेटफार्म सहित ऑफलाइन स्टोर्स पर 24 अगस्त से शुरू होगी।

डिजाइन और डिस्प्ले

Realme 9i 5G इस सेगमेंट का सबसे पतला 5G स्मार्टफोन है। जिसमें गोल्डन ट्रेंड को वापस लाने वाला पहला विंटेज सीडी डिजाइन दिया गया है। फोन में खासतौर पर ग्लौसी फिनिश देखने को मिलता है। फोन 8.1mm सुपर स्लिम बॉडी, 187g सुपर लाइटवेट है। जो यूजर्स को हाथ में शानदार फील देगा। डिस्प्ले की बात करें, तो फोन में 6.6 इंच का बड़ा FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 180Hz टच सैंपलिंग रेट, 2400×1080 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिल जाता है।

रैम और स्टोरेज

स्टोरेज के मामले में Realme 9i 5G स्मार्टफोन में 6GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसके साथ ही फोन में खास 11GB तक Dynamic RAM का फीचर भी जोड़ा गया है। यानी फोन में सामान्य से लेकर गेमिंग तक बेहतरीन परफॉरमेंस का अनुभव मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 4,500 रु के डिस्काउंट के साथ Redmi Note 11S की कीमत हो गई सिर्फ इतनी, 108MP क्वॉड कैमरा से है लैस

कैमरा फीचर

Realme 9i 5G डिवाइस के कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का F1.8 अपर्चर वाला अल्ट्रा HD प्राइमरी कैमरा मिलता है। इसके साथ ही फोन में 4cm का मैक्रो कैमरा लेंस और एक पोर्ट्रेट लेंस मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP AI कैमरा लेंस मौजूद है।  

Realme 9i 5G
Realme 9i 5G

चार्जिंग, बैटरी और कनेक्टिविटी

Realme 9i 5G में चार्जिंग के लिए खास लंबी चलने वाली 5000mAh बैटरी दी गयी है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। चार्जिंग के लिए USB टाइप C पोर्ट मिल जाता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो Realme के इस फोन में 2.4GHz, 5GHz WiFi 4,WiFi5 सपोर्ट,ब्लूटूथ 5.2, जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं। 

यह भी पढ़ें: Nokia का ये धांसू 5G डिवाइस कर देगा सभी की बोलती बंद, इतने तगड़े फीचर्स से होगा लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।