6GB रैम, Dimensity 810 प्रोसेसर के साथ आएगा Realme 9i 5G, लेजर लाइट डिजाइन से लैस

भारतीय लॉन्च से पहले Realme 9i 5G के रेंडर्स और कुछ खास स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं।

Realme 9i 5G
Realme 9i 5G

Realme जल्द ही एक स्मार्टफोन पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि Realme 9i 5G फोन को कंपनी मिड रेंज सेगमेंट में पेश करेगी। फोन के लॉन्च को लेकर कहा जा रहा है कि यह डिवाइस 18 अगस्त को पेश होगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने घरेलू बाजार चीन में इस फोन के 4g मॉडल को जनवरी में पेश किया था। जबकि भारतीय लॉन्च से पहले फोन के रेंडर्स और कुछ खास स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। फोन को लेकर खास जानकारी टिप्स्टर सुधांशु अंभोरे ने Appuals के साथ मिलकर पेश की है। बताया गया है कि यह फोन दमदार Dimensity 810 SoC प्रोसेसर, 6GB रैम के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके साथ एक खास बात यह भी होगी कि फोन में लेजर लाइट डिजाइन दिया जाएगा। आइये, आपको लीक में सामने आई जानकारी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Realme 9i 5G रेंडर्स और डिजाइन

फोन की जो तस्वीरें सामने आई है उसमें फोन पीछे और साइड की तरफ प्लास्टिक का बना हुआ लगता है। फोन के ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन देखे जा सकते हैं। फोन में खासतौर पर ग्लौसी फिनिश देखने को मिलता है। जिससे लगता है कि यह फोन लेजर लाइट डिजाइन के साथ पेश होगा, जो कि विंटेज सीडी डिजाइन से लिया गया है।

डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.6 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट मिलेगा। इसके अलावा फोन में कंपनी ने V शेप्ड वॉटर ड्रॉप नॉच की पेशकश करेगी। जिसमें फ्रंट कैमरा मौजूद होगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip4 और Galaxy Z Fold4 फोंस की बुकिंग शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स

Realme 9i 5G के फीचर्स

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर मिलने की बात सामने आई है। यह प्रोसेसर 6nm बेस्ड और 2.4 GHz क्लॉक स्पीड वाला होगा। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस और एक 4cm मैक्रो कैमरा लेंस मौजूद होगा। इसके साथ ही कैमरा में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी जाएगी। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा। बैटरी के मामले में बताया गया है कि यह फोन 5000mAh बैटरी के साथ आएगा, जो 18W फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगी। ओएस की बात करें तो फोन में एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित  Realme UI 3.0 पर रन करेगा। स्टोरेज के मामले में सामने आया है कि यह डिवाइस 4GB और 6GB रैम के साथ 128GB तक के स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा।

रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि फोन में सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा जो कि पावर बटन के पास होगा। इसके अलावा फोन में स्पीकर, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5 एमएम जैक और साथ ही स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी होगा। जिसकी मदद से स्टोरेज को एक TB तक बढ़ाया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: 3500 रुपये सस्ता मिल रहा Redmi 10 Prime, 6000mAh बैटरी और 6GB रैम से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।