Realme 9i स्मार्टफ़ोन भारत में हुआ लॉन्च, मिला, शुरुआती कीमत 13,999 रुपये

realme 9i launched with 6gb ram and 50 mp camera

कुछ दिन पहले ही चर्चा थी कि रियलमी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन 9i को पेश कर सकता है और आज कंपनी ने इसे फोन से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने आज एक ऑनलाइन इवेंट के माध्यम से इसे लॉन्च किया है। सबसे खास बात यह कही जा सकती है पहले जहां कंपनी अपने प्रमुख मॉडल को लॉन्च करती थी वहीं इस बार सस्ते फोन आई सीरीज से शुरुआत की गई है। 2022 में Realme 9 सीरीज़ के तहत आने वाला यह पहला फोन है। Realme 9i के खास फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ पेश किया है। वहीं फोन में आपको 50 एमपी का मेन कैमरा देखने को मिलेगा। खास बात यह कही जा सकती है कि कम रेंज के बावजूद इमसें पंच होल डिसप्ले आपको देखने को मिलेगा।

Realme 9i का डिजाइन और डिसप्ले


रियलमी 9आई को कंपनी ने पॉलीकार्बोनेट कंस्ट्रक्शन में पेश किया है जो कि काफी स्लिम है। इस फोन में आपको 6.6 इंच की फुलएचडी+ डिसप्ले देखने को मिलेगी जिसके बीच में पंच-होल कट आउट है। कंपनी ने आईपीएस डिसप्ले पैनल का उपयोग किया है जो 20:9 आसपेक्ट रेशियो के साथ आता है। वहीं इसमें आपको 90हर्ट्ज़ स्क्रीन रिफ्रेश रेट मिल जाता है। सिक्योरिटी के लिए साइड माउंट फिंगरप्रिंट स्कैनर है। इसे भी पढ़ें :

Realme 9i कैमरा सेटअप

कैमरी की बात की जाए तो Realme 9i में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट देखने को मिलेगा। जैसा कि हमने पहले ही बताया है ​कि फोन का मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का है जो सैमसंग जीएम 1 सेंसर के साथ आता है। वहीं कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जो मैक्रो लेंस है। इसके साथ ही तीसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल की ही है जो ब्लैक एंड व्हाईड सेंसर है और यह पोर्टेट फोटो लेने में आपकी मदद करेगा। फ्रंट की ओर रुख करें तो पंच होल कट आउट पर आपको 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Realme 9i प्रोसेसर और रैम

रियलमी 9आई को कंपनी ने एंडरॉयड 11 आॅपरेटिंग सिस्टम पर पेश किया है जो रियलमी यूआई 2.0 की लेयरिंग के साथ आता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में 6 नैनोमीटर फेब्रिकेशन्स पर बना क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 680 एसओसी है जो अपने स्टेबल परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। कंपनी ने इसे 6 जीबी रैम के साथ पेश किया है लेकिन इसके साथ आपको 5 जीबी की एडिशन वचुर्अल रैम सपोर्ट मिलता है जो कि बहुत अच्छी बात कही जा सकती है। फोन की इंटरनल मैमोरी 128 जीबी की है और आप इसमें एक्सपेंडेबल मैमोरी सपोर्ट है। इसे भी पढ़ें :

बैटरी और कनेक्टिविटी

Realme 9i को कंपनी ने 5,000एमएएच की बैटरी के साथ पेश किया है जो कि 33वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। वहीं इस फोन में आपको डुअल 4जी सपोर्ट मिलेगा। इसमें 5जी सपोर्ट नहीं है। इसके अलावा वाईफाई और ब्लूटूथ भी मिल जाता है।

Realme 9i का प्राइस

भारत में Realme 9i को दो मैमोरी वेरियंट में पेश किया गया है। 4GB रैम के साथ 64GB कर स्टोरेज और 6GB रैम के साथ 128GB की मैमोरी है जिनकी कीमत क्रमश: 13,999 रुपये और 15,999 रुपये है। यह फोन Blue और Black कलर में उपलब्ध है। इसे आप 25 जनवरी से खरीद सकते हैं। हालांकि अर्ली सेल में यह 22 जनवरी को फ्लिपकार्ट और रियलमी साइट पर उपलब्ध होगा।