भारत में इस तारीख को लॉन्च होगा Realme 9 Pro Plus, 9 Pro 5G, मिलेंगे हार्ट रेट सेंसर फीचर

Realme 9 Pro Plus

भारत में Realme 9 Pro+ और Realme 9 Pro स्मार्टफोन 16 फरवरी को लॉन्च होंगे। Realme ने अपने अगले मिड-रेंज फोन के लॉन्च की तारीखों की घोषणा की है, जो कि ग्लोबल-फर्स्ट होगा। इसका अर्थ है कि इन्हें चीन से पहले दूसरे बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। Realme 9 Pro+ इस सीरीज में कंपनी का पहला “प्लस” फोन होगा और नियमित “प्रो” मॉडल की तुलना में सुविधाओं के मामले में थोड़ा बेहतर होगा। कंपनी पहले ही इसके बारे में कुछ बातें बता चुकी है। इसमें हार्ट रेट सेंसर होगा, जो कि रियलमी फोन में पहली बार होगा।

Realme ने कहा कि Realme 9 Pro सीरीज पावरफुल 5G प्रोसेसर के साथ आएगा, जो आकर्षक लाइट शिफ्ट डिजाइन और मिड-रेंज सेगमेंट में फ्लैगशिप कैमरा को सपोर्ट करेगा। रियलमी 9 प्रो+ के अंदर का मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 प्रोसेसर होगा, इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ सोनी आईएमएक्स766 सेंसर और पीछे की तरफ जीटी 2 प्रो-प्रेरित डिजाइन का उपयोग हो सकता है।
यह भी पढ़ेंः 16 GB रैम के साथ Asus ExpertBook B5 Flip OLED लैपटॉप लॉन्च, जानें खूबियां

Realme 9 Pro सीरीज की लॉन्च डिटेल्स
Realme ने ऐलान किया है कि 16 फरवरी को होने वाला लॉन्च इवेंट दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। यह एक वर्चुअल इवेंट होगा और हर कोई इसे यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम के जरिए देख सकता है। रियलमी इस इवेंट में 9 प्रो सीरीज के स्पेसिफिकेशंस, कीमत और उपलब्धता की घोषणा करेगा।

Realme 9 Pro सीरीज की कीमत
हालांकि अभी आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि हाल ही में एक लीक से पता चला है कि भारत में 9 प्रो + और 9 प्रो की कीमत क्या होगी। आपको बता दें कि लीक के मुताबिक, रियलमी 9 प्रो+ की शुरुआती कीमत 20,999 रुपये हो सकती है, वहीं 9 प्रो की शुरुआती कीमत 16,999 रुपये हो सकती है।

Realme 9 Pro के स्पेसिफिकेशंस
रियलमी 9 प्रो + में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 प्रोसेसर, डिस्प्ले पर ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, ओआईएस के साथ फ्लैगशिप सोनी आईएमएक्स766 सेंसर और 5 G के लिए सपोर्ट होगा। Realme 9 Pro के बारे में अभी आधिकारिक डिटेल सामने नहीं आई है। अगर लीक की बात करें, तो रियलमी 9 प्रो + 6.43-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में प्रोसेसर के साथ कम से कम 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज को जोड़ा जाएगा। फोन के रियर पैनल पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबेलाइजेशन के साथ 50 मेगापिक्सल सोनी सेंसर, 8-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल सेंसर होने की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार, डिस्प्ले पर पंच-होल के अंदर 16 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। बैटरी की बात करें, तो Realme 9 Pro + में 65W फास्ट चार्जिंग के साथ 4500mAh की बैटरी हो सकती है।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ 7,999 रु में खरीदें स्मार्ट टीवी, Flipkart बिग बचत धमाल सेल में 70 फीसदी तक डिस्काउंट