5000 mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Realme C30, कीमत 8,000 रुपये से कम

नए Realme C30 स्मार्टफोन को ऑफिशियल वेबसाइट सहित ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर सेल किया जाएगा।

Realme C30
Realme C30

Realme ने भारत में अपनी C सीरीज का विस्तार करते हुए एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत नया बजट सेगमेंट स्मार्टफोन Realme C30 पेश हुआ है। बता दें कि Realme का यह नया डिवाइस एंट्री लेवल सेगमेंट में लॉन्च किया गया है। जिसे कंपनी ने काफी कम कीमत और ग्राहकों को बढ़िया फीचर्स की सौगात दी है।
नए Realme C30 स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर सेल किया जाएगा। फोन के खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें 6.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले, लंबी चलने वाली 5000 mAh बैटरी सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको नए Realme C30 डिवाइस के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Realme C30 की कीमत

फोन के 2GB रैम +32GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 7,499 रुपये राखी गई है, जबकि 3GB रैम +32GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 8,299 रुपये है। ग्राहकों को Realme C30 ने लिए Lake Blue, Bamboo Green और Denim Black तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन के बैक पैनल पर वर्टिकल स्ट्रिप्स टेक्स्चर डिजाइन देखने को मिलता है। जिससे यह फोन काफी अलग लगता है। रियलमी का दावा है कि यह इस प्राइस सेग्मेंट का सबसे स्लिम और स्लीक स्मार्टफोन है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 12,999 रुपये में खरीदें Redmi Note 10S, जानें इस फोन की खूबियां

Realme C30 के फीचर्स

Realme C30 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें ऑक्टा कोर Unisoc T612 प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर 12nm पर बेस्ड है। बता दें कि कंपनी ने इस चिपसेट का उपयोग Realme Narzo 50A Prime और Realme C31 जैसे एंट्री लेवल फोन में भी किया था। कंपनी ने C30 स्मार्टफोन में लंबी चलने वाली 5,000mAh की बैटरी दी है, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। कंपनी का दावा है कि फोन फुल चार्ज पर 102 घंटे का ऑडियो प्लेबैक सहित 45 दिनों का स्टेंडबाई टाइम प्रदान करता है।


कैमरा फीचर की बात करें, तो फोन में LED फ्लैश के साथ सिंगल रियर प्राइमरी कैमरा दिया गया है। जिसमें 8MP का लेंस दिया गया है, वहीं फोन में वाटर ड्राप नॉच डिजाइन है, जिसमे सेल्फी कैमरा मौजूद है।  

स्टोरेज के मामले में Realme C30 स्मार्टफोन में दो स्टोरेज ऑप्शन दिए गए हैं। जिसमें 2GB रैम+ 32GB इंटरनल स्टोरेज और 3GB रैम + 32GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है। इस फोन में UFS 2.2 फ्लैश टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। जिसकी मदद से यूजर स्टोरेज को 1TB बढ़ा सकते हैं। OS कि बात करें, तो रियलमी का यह फोन एंड्रॉयड 11 आधारित realme UI R एडिशन पर रन करता है। अगर Realme C30 स्मार्टफोन के साइज और थिकनेस की बात करें, तो यह डिवाइस 8.5mm और 182 ग्राम का है।

यह भी पढ़ेंः 5,000 रु की रेंज में बेस्ट हैं ये Digital Inverter, जानें फीचर, मासिक EMI की पूरी डिटेल   


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।