Realme C30 स्मार्टफोन जून में होगा लॉन्च, खास फीचर्स भी आए सामने

Realme C31
Realme C31

Realme ने भारतीय बाजार में अपने कई बजट स्मार्टफोन पेश किए हैं। इसकी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जल्द ही कंपनी अपनी C-सीरीज का विस्तार करने वाली है। इस सीरीज में नया डिवाइस Realme C30 एंट्री करने वाला है। बताया जा रहा है कि, यह नया डिवाइस जून की शुरुआत में टेक मंच पर कदम रखने वाला है। इसके साथ ही लॉन्च से पहले फोन के खास फीचर्स, जैसे कलर वेरिएंट, स्टोरेज ऑप्शन सहित कई बातें सामने आई हैं। आइये, आपको Realme C30 स्मार्टफोन के बारे में डिटेल में बताते हैं।

यह भी पढ़ें: Moto E32s स्मार्टफोन जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या है तारीख

रिपोर्ट्स के मुताबिक नया बजट स्मार्टफोन Realme C30 दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जाएगा। जिसमें बेस मॉडल 2GB रैम+ 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है, जबकि दूसरा वेरिएंट 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज में आ सकता है। इसके रैम वर्जन को देखते हुए यह साफ है कि, यह फोन एंड्रॉइड गो एडिशन के साथ लॉन्च होगा।
साथ ही इस नए डिवाइस के कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें ग्राहकों को डेनिम ब्लैक, लेक ब्लू और बैम्बू ग्रीन तीन कलर ऑप्शन मिल सकते हैं।

बता दें कि, Realme इस फोन को काफी कम कीमत में पेश कर सकती है। भारत में अब तक कम कीमत में Realme C31 स्मार्टफोन काफी ज्यादा प्रमुख है। अब नए C30 को भी कंपनी जल्द भारत पेश करने वाली है। यानी भारतीय ग्राहकों को एक और सस्ता विकल्प मिल जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च की तारीख फिलहाल तय नहीं है, लेकिन फोन को जून के पहले या दूसरे हफ्ते में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 8 स्मार्टफोन सीरीज ने मारी धांसू एंट्री, जानें तगड़े फीचर्स और कीमत 

फोन को फिलहाल ग्लोबल एंट्री भी नहीं मिली है, जिसके चलते बाकी फीचर्स के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि, नया डिवाइस C31 से काफी मिलता-जुलता होगा। जिसे साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था।
यानी की इसके फीचर्स C31 की तरह ही होंगे। C31 स्मार्टफोन में एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Unisoc T612 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। बैटरी की बात करें तो इसमें 5000 एमएएच की लंबी चलने वाली बैटरी दी गई है। स्टोरेज के मामले में इसमें 3GB+ 32GB स्टोरेज और 4GB रैम+ 64GB स्टोरेज मिल जाता है। फोन में खास ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP प्राइमरी लेंस मिल जाता है। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP कैमरा दिया गया है। OS की बात करें तो यह फोन एंड्राइड 11 आधारित Realme UI R पर रन करता है।    


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।