अनोखे डिजाइन के साथ लॉन्च होगा सस्ता Realme C30, सामने आई तस्वीर

Realme C30 renders
Realme C30 renders

Realme आने वाले कुछ ही दोनों में अपनी C-सीरीज का सस्ता और दमदार Realme C30 स्मार्टफोन पेश करने वाली है। कंपनी ने फिलहाल लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है, लेकिन नए डिवाइस की चर्चा टेक मंच पर हर रोज़ हो रही है। लॉन्च से पहले फोन को लेकर खबर है कि, ये एक अनोखे अंदाज में एंट्री लेने वाला है। फोन के रेंडर्स में सामने आया है कि, इसका पिछले हिस्सा अब तक देखे गए मोबाइल्स से काफी अलग होगा। ऑनलाइन सामने आई Realme C30 की तस्वीरें काफी वायरल हो रहीं हैं, जिसे Compare Dial और टिप्सटर Steve Hemmerstoffer द्वारा सामने लाया गया है। आइये, आपको आगे पोस्ट में Realme C30 के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Paytm से मोबाइल रिचार्ज कराना हुआ महंगा, जानें कैसे एक्स्ट्रा चार्ज ले रही कंपनी

Realme C30 का डिज़ाइन

Realme C30 के डिज़ाइन की बात करें तो फोन के फ्रंट में वाटरड्रॉप नॉच नज़र आ रहा है। फोन में बॉक्सी डिज़ाइन लुक दिया गया है। वॉल्यूम बटन और पावर बटन  दाहिने किनारे पर देखे गए हैं। डिवाइस के नीचे की ओर देखें तो इसमें स्पीकर ग्रिल,  माइक्रो यूएसबी पोर्ट, माइक्रोफोन और 3.5 मिमी ऑडियो जैक देखने को मिलता है।


अगर Realme C30 के  रियर पैनल को देखें तो एक अलग तरह का वर्टिकल ग्रिड डिज़ाइन दिया गया है। बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलता है। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि, फोन में कोई सेकेंडरी मैक्रो या डेप्थ सेंसर नहीं दिख रहा है। रेंडरर्स से यह बात भी साफ है कि, Realme C30 ब्लू और ग्रीन कलर में लॉन्च किया जा सकता है। जिसे लेक ब्लू और बैम्बू ग्रीन नाम से लाया जा सकता है। वहीं, यह फोन डेनिम ब्लैक कलर में आने की भी अटकलें लगाई जा रहीं हैं।

कैसे होंगे Realme C30 के फीचर्स

फोन के फीचर्स को लेकर कुछ लीक जरूर सामने आए थे, लेकिन इस नए लीक में फीचर्स को लेकर कुछ नहीं बताया गया है।
इससे पहले सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, Realme C30 फोन 6.58 इंच IPS LCD डिस्प्ले के साथ आ सकता है। जिसमें FHD + रिज़ॉल्यूशन मिल जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में यूनिसोक का चिपसेट दिया जा सकता है। बैटरी के मामले में फोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करेगी। डिवाइस के स्टोरेज की बात करें तो भारत में इसे दो स्टोरेज ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है। जिसमें 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज शामिल हो सकता है। डिवाइस के साइज और वजन की बात करें तो यह फोन 8.48 मिमी और 181 ग्राम का हो सकता है। वहीं, Realme C30 के OS की बात करें तो यह फोन Android Go आधारित Realme UI पर रन करने वाला होगा।

यह भी पढ़ेंः Skoda Electric Car जल्द रोड पर आएगी नजर, मिलेगी 510KM रेंज

फोन के कैमरा फीचर की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा दिया जा सकता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का लेंस मौजूद होगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लेंस दिया जाएगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display