Realme C31 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम बजट में मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप और 5000mAh की बैटरी

Realme C Series
Realme C Series

Realme कंपनी भारत में कई बजट स्मार्टफोन के साथ बाजार में दबदबा बना चुकी है और इसी बीच Realme ने भारत में नया Realme C31 बजट स्मार्टफोन पेश कर दिया है। नए Realme C31 स्मार्टफोन के डिज़ाइन की बात करें तो यह फोन डायनेमिक टेक्चर लुक के साथ बाजार में पेश हुआ है। फोन में जबरदस्त फीचर्स के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। फोन में ग्राहकों के लिए रियलमी ने कम बजट में 5000mAh की बैटरी सहित साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्केनर की सुविधा भी दी है। इस पोस्ट को पूरा पढ़े और जानें आज लॉन्च हुए नए Realme C31 स्मार्टफोन के सभी फीचर्स और कीमत।

यह भी पढ़ें: आपका स्मार्टफोन होगा तेजी चार्ज, Anker ने लॉन्च किया नया 35W USB-C Wall Charger

Realme C31 के फीचर्स

Realme C31 फोन में 6.52 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें HD+ 1600 X 720 पिक्सल का रेजलूशन मिल जाता है। जिसका डिस्प्ले 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 88.7 प्रतिशत का है। इस फोन में सेल्फी कैमरा के लिए वाटरड्रॉप नॉच देखने को मिलता है। बताया जा रहा है की Realme का यह फोन कम बजट में सबसे पतला फोन है। जो केवल 8.4mm का है। फोन ग्राहकों को शानदार लुक्स और बेहतर इंटरफ़ेस देने में सक्षम है।

फोन में Unisoc T612 का दमदार प्रोसेसर दिया गया है। यह एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है, जो 1.82 GHz का है। जिसकी मदद से फोन ग्राहकों को शानदार परफॉरमेंस पाने में मदद मिलेगी। फोन को 3GB रैम, 32GB स्टोरेज और 4GB रैम, 64GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ बाजार में उतारा गया है। Realme C31 Android 11 पर बेस्ड realme UI R Edition पर रन करता है। जिसमें 5000mAh की बैटरी मौजूद है, जो 10W फास्ट चार्जिंग की क्षमता देती है।

कैसा है कैमरा

Realme C31 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलगा। जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2MP का मैक्रो और 2MP का B&W कैमरा लेंस दिया गया है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।’

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किया Semi-Automatic Washing Machines, एंटी-बैक्टीरियल टेक्नोलॉजी से है लैस

क्या होगी कीमत

फोन की कीमत की बात करें तो Realme C31 स्मार्टफोन भारतीय बाजार दो स्टोरेज वैरिएंट में पेश हुआ है। अगर इसके बेस वेरिएंट जो 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है, वह 8,999 रुपये की कीमत में मिल जाएगा। साथ ही अगर Realme C31 के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की बात करें, तो यह ग्राहकों को 9,999 रुपये की कीमत मिलेगा। Realme C31 को लाइट सिल्वर और डार्क ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। यह फोन 6 अप्रैल 2022 से ग्राहकों को मिलना शुरू हो जाएगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।