कमाल के फीचर्स वाला Realme GT 2 Pro भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत और कब होगी इसकी सेल

Realme GT 2 Pro
Realme GT 2 Pro

Realme ने आज भारतीय बाजार में अपना स्मार्टफोन Realme GT 2 Pro लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे साल के पहले प्रीमियम फोन के रूप में पेश किया है जिसके साथ Realme 9 4G फोन ने भी इंडियन मार्केट में एंट्री ली है। ये दोनों ही मोबाइल फोन वर्चुअल इवेंट के जरिये भारत में पेश किए गए हैं। इस खबर में आगे हाईएंड स्पेसिफिकेशन्स से लैस पावरफुल स्मार्टफोन Realme GT 2 Pro के फीचर्स समेत इसकी कीमत, लॉन्च ऑफर और सेल की जानकारी दी गई है।

आपको बता दें कि, यह स्मार्टफोन की दुनिया में पहला बायो-आधारित पॉलीमर से बना स्मार्टफोन है, जिसे Naoto Fukasawa के साथ मिलकर डिजाइन किया गया है। यह कंपनी के सस्टेनेबल की तरफ बढ़ने की एक राह है। फोन की खास बात यह है कि, यह पेपर जैसी डिज़ाइन की तरह नज़र आता है। इस तरह का डिज़ाइन Realme ने बड़ी ग्लोबल मैरेटियल कंपनी Sabic के साथ मिल कर बनाया है। इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर पेंसिल से कुछ भी लिखा जा सकता है और फिर उसे रबड़ के जरिये मिटाया भी जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Oppo K10 Pro स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, TENAA की वेबसाइट पर मिली जानकारी

Realme GT 2 Pro की कीमत और सेल की जानकारी

भारत में Realme GT 2 Pro के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये रखी गयी है। वहीं इसके 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट को 52,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। फोन के लिए ग्राहकों को ग्रीन और वाइट कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। इन शानदार फोन की सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और ऑफिशियल रियलमी साइट पर की जाएगी। रियलमी जीटी2 प्रो की पहली सेल 14 अप्रैल की दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

Realme GT 2 Pro के फीचर्स

फोन में 6.7-इंच का 2K AMOLED LTPO 2.0 डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 5,000,000:1 कंट्रास्ट रेश्यो, 525 PPI, 10-बिट कलर, 100 प्रतिशत P3 कलर गमट, 1000Hz टर्बोचार्ज्ड टच सैंपलिंग रेट, HDR10+, 1,400 निट्स ब्राइटनेस मिलती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल जाता है।  

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन जेन 1 चिपसेट मिलता है। फोन को कूल रखने के लिए इसमें खास स्टेनलेस स्टील वेपर चैम्बर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि, यह किसी भी स्मार्टफोन में अब तक नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि, यह 19-डिग्री सेल्सियस पीक कोर तापमान तक को कम कर सकता है। गेमिंग लवर्स के लिए यह फीचर काफी उम्दा साबित हो सकता है। फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित रियलमी यूआई 3.0 पर रन करता है।

यह भी पढ़ेंः सामने आई Samsung Galaxy A33 5G की कीमत, जानें कितने में मिलने वाला है यह शानदार फीचर्स वाला फोन

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5जी, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.2, 360 डिग्री एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। फोन का वजन वजन 189 ग्राम बताया जा रहा है। बैटरी की बात करें तो इसमें 65W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में खास डॉल्बी एटमॉस, डुअल स्टीरियो स्पीकर और Hi-Res ऑडियो सुनने को मिलेगा।

कैसा है कैमरा

Realme GT 2 Pro में ट्रिपल कैमरे सेटअप दिया गया है। जिसमें OIS और EIS तकनीक के साथ 50MP का Sony IMX766 प्राइमरी लेंस, 50MP का Samsung ISOCELL JN1 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और एक 40X माइक्रोस्कोप लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में शानदार 32MP का फ्रंट लेंस मौजूदा है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।