भारत में लॉन्च हुआ Realme GT 2 स्मार्टफोन, कितना भी इस्तेमाल करें गर्म नहीं होगा

realme-gt-2-launched in India
realme-gt-2-launched in India

भारत में Realme का तगड़ा फोन Realme GT 2 लॉन्च हो चुका है। कंपनी ने फोन को चुपचाप भारत में पेश कर दिया है। यह बेहतरीन डिवाइस Realme GT की सफलता के बाद सामने लाया गया है। फोन को लेकर कहा जा रहा है कि यह Realme GT और Realme GT 2 Pro के बीच का बजट फोन है। यानी कि जो ग्राहक फोन के लिए बड़ा बजट नहीं रखते, उनके लिए यह विकल्प का काम करने वाला है। फोन को पहले ही घरेलु मार्किट चीन में उतारा जा चुका है। खास बात यह है कि यह फोन दमदार प्रोसेसर, शानदार कैमरा, कूलिंग तकनीक और कई खूबियों से लैस है। आइये, आगे आपको बताते हैं कि, Realme GT 2 के फीचर्स और कीमत क्या है और यह फोन कब बिक्री के लिए तैयार होगा।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M53 5G, मिलेगा 108MP कैमरा, दमदार Dimensity 900 SoC प्रोसेसर और कई खूबियां

Realme GT 2 की कीमत और सेल कब होगी

भारत में Realme GT 2 को 8GB रैम + 128GB स्टोरेज और 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। बेस वेरिएंट की कीमत 34,999 रुपये रखी गई है। वहीं टॉप वेरिएंट 38,999 रुपये का है। फोन के लिए ग्राहकों को पेपर ग्रीन, पेपर व्हाइट और स्टेनलेस ब्लैक तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। कंपनी क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और ईएमआई ऑप्शन के तहत 5,000 रुपये का डिस्काउंट भी दे रही है। फोन की पहली सेल 28 अप्रैल को दोपहर 12 बजे रियलमी वेबसाइट और ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर शुरू होगी।

Realme GT 2  के फीचर्स

फोन में 6.62-इंच का E4 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 2400 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन, 1300nits पीक ब्राइटनेस, 100 प्रतिशत DCI-P3 कलर गमट, 92.6 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो प्रदान करता है। डिस्प्ले पर पंच-होल कटआउट देखने को मिलता है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। वहीं फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल जाता है। फोन में दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट का उपयोग हुआ है। ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 660 जीपीयू मौजूद है।
फोन शानदार 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है, जिसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है। एक खास बात यह भी है की फोन को हीट से बचाने के लिए स्टेनलेस स्टील वेपर कूलिंग सिस्टम और 4129mm² सुपर वीसी एरिया दिया गया है। यानी आप इस फोन कितना भी इस्तेमाल करें यह गर्म नहीं होने वाला है।  

यह भी पढ़ेंः Tata Motors 29 अप्रैल को ला रही है नई EV कार, मिलेगी 300 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज

Realme GT 2 का कैमरा

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है। जिसमें OIS के साथ 50MP Sony IMX766 प्राइमरी लेंस, 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग लवर्स के लिए 16MP का फ्रंट लेंस मौजूद है।  

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5जी, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसी सामान्य सुविधाएं दी गई हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।