Realme GT Neo 3 भारत में हुआ लॉन्च, जानें इस खास फोन के सभी फीचर्स और कीमत

realme-gt-neo-3-launched-in-India
realme-gt-neo-3-launched-in-India

Realme ने भारत में अपना तगड़ा स्मार्टफोन Realme GT Neo 3 लॉन्च कर दिया है। यह फोन GT सीरीज के तहत पेश किया गया बेहद प्रीमियम फोन है। इस फोन के फीचर्स और डिज़ाइन भारतीय ग्राहकों को अपना डिवाइस बदलने पर मजबूर कर देंगे। फोन में शानदार डिस्प्ले, सबसे तेज़ फास्ट चार्जिंग तकनीक, तगड़ा प्रोसेसर, इंडस्ट्री का बेस्ट कैमरा और कई खूबियां दी गई हैं। यह फोन बाजार में मौजूद Xiaomi, Oneplus और Motorola जैसे तमाम फ्लैगशिप फोन्स को टक्कर देने के लिए तैयार है। आइये, आगे आपको इस फोन के सभी फीचर्स, कीमत और पहली सेल के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः 5G स्पेक्ट्रम कीमतों पर इंडस्ट्री का मसला हल कर रही सरकार, जल्द मिलेगा गोली की स्पीड में इंटरनेट

Realme GT Neo 3 की कीमत और पहली सेल कब होगी

फोन के लिए ग्राहकों को Asphalt Black, Sprint White और Nitro Blue तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन के 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत कीमत 35,999 रुपये रखी गई है। कंपनी फोन के लिए शुरुआती ऑफर्स भी चला रही है, जिसके तहत ग्राहक क्रेडिट, डेबिट कार्ड और EMI ऑप्शन की मदद से 7,000 रुपये तक का लाभ ले सकते हैं।  

Realme GT Neo 3 के फीचर्स

Realme GT Neo 3 में 6.7 इंच का फुलएचडी+ Amoled डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1080 x 2400 का पिक्सल रेजोल्यूशन मिल जाता है। यह डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। डिस्प्ले पर पंच-होल कटआउट देखने को मिलता है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल जाता है। वहीं डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन काफी पतला है और दिखने में लाजवाब लगता है।
फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक डिमेनसिटी 8100 चिपसेट का उपयोग हुआ है। इस प्रोसेसर की मदद से फोन बेहद दमदार बन जाता है। यह प्रोसेसर 2.85GHZ पर बेस्ड है। फोन में शानदार ग्राफिक्स के लिए  माली जी 610 जीपीयू मौजूद है। फोन में 12 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। फोन की एक खास बात यह भी है कि हीटिंग की समस्या को देखते हुए इसमें वीसी कूलिंग तकनीक दी गई है। यानी आपको हीटिंग से जुड़ा मसला कभी परेशान नहीं करेगा। अगर फोन के OS की बात करें तो यह एंडरॉयड 12 आधारित  रियलमी यूआई 3.0 पर रन करता है।

फास्ट चार्जिंग है खास

Realme GT Neo3 खास दो प्रकार की पावरफुल बैटरी के साथ आता है। जिसमें 150W UltraDart तकनीक के साथ 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है, वहीं एक मॉडल में 80W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है। बताया जा रहा है कि, इस फोन का 150W UltraDart तकनीक मॉडल केवल 5 मिनट में 50 प्रतिशत बैटरी चार्ज करने की क्षमता रखता है।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi 12 Lite स्मार्टफोन की तस्वीरें वायरल, जानें लीक में सामने आए फीचर्स

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप LED फ़्लैश के साथ मिल जाता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स766 प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का अन्य लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।