ताकतवर फीचर्स के साथ Realme GT Neo 3 जल्द करेगा इंडिया में एंट्री, जानें कैसा होगा ये फोन

Realme GT Neo 3
Realme GT Neo 3 and its Features.

Realme GT Neo 3 के भारत में लॉन्च होने को लेकर खबरें जोर पकड़ रही हैं। बताया जा रहा है कि यह फोन भारत में अप्रैल के अंत तक या उससे पहले भी लॉन्च हो सकता है। बता दें कि Realme GT Neo 3 चीन के टेक मंच पर पिछले महीने ही पेश हुआ था। वहीं, अब भारत और यूरोप कंपनी के हेड माधव सेठ ने इसके भारत में लॉन्च होने के संकेत दिए हैं। हालंकि, अभी लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन सामने आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो यह फोन जल्द भारत में एंट्री लेने वाला है। टिपस्टर अभिषेक यादव ने इस फोन के फीचर्स और अन्य बड़ी खूबियां सोशल मीडिया पर साझा की हैं। आइए जानते हैं भारत में आने वाले Realme GT Neo 3 में ग्राहकों को क्या कुछ मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy F13 जल्द करेगा धमाकेदार एंट्री, Exynos 850 प्रोसेसर और 4GB रैम से होगा लैस

Realme GT Neo 3

टिपस्टर अभिषेक के अनुसार, Realme GT Neo 3 भारत में 8GB रैम,128GB स्टोरेज और 12GB रैम, 256GB स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है। उन्होंने लॉन्च को लेकर बताया है कि, यह फोन इस महीने के अंत या मई की शुरुआत में एंट्री ले सकता है। वहीं आपको बता दें यह फोन चीन में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेश हुआ था, लेकिन भारत में इसका यह वेरिएंट देखने को शायद ना मिले।

साथ ही Realme GT Neo 3 स्मार्टफोन को लेकर टिपस्टर मुकुल शर्मा की माने, तो यह फोन देश में 8GB रैम 128GB स्टोरेज, 8GB रैम,  256GB स्टोरेज और साथ ही 12GB रैम, 256GB स्टोरेज में आ सकता है।

Realme GT Neo 3 के फीचर्स

फोन में  में 6.7-इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1000Hz टच सैंपलिंग रेट प्रदान करता है। साथ ही फोन 10-बिट पैनल से लैस है। डिस्प्ले में पंच-होल कटआउट देखने को मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें  MediaTek Dimensity 8100 चिपसेट दिया जाता है। ग्राफ़िक्स के लिए माली G610 GPU दिया गया है। फोन 12GB रैम तक रैम और 256GB तक स्टोरेज के साथ आता है। जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाने की भी सुविधा है। फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स, रियलमी यूआई 3.0 पर काम करता है।  

कैसा है कैमरा

Realme GT Neo 3 में ट्रिपल कैमरे सेटअप दिया गया है, जो OIS तकनीक से लैस है। जिसमें 50MP का Sony IMX766 प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है। फोन के कैमरा में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड, प्रो मोड और अन्य कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy A33 5G की कीमत का हुआ खुलासा, जानें फोन की सभी खूबियां

कनेक्टिविटी  के लिहाज से फोन में 5जी, डुअल 4जी एलटीई, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी दिया गया है। चार्जिंग और डेटा सिंक के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर, जीटी मोड 3.0 और वीसी लिक्विड कूलिंग तकनीक मौजूद है।  फोन में खास 4,500mAh की बैटरी दी जाती है, जो 150W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके साथ ही एक दूसरे विकल्प में 5,000mAh की बैटरी मिल जाती है, जो  80W फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।