Realme GT2 Pro स्मार्टफ़ोन भारत में 7 अप्रैल को होगा लॉन्च, मिलेगा 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी और 65W फ़ास्ट चार्जिंग

Realme GT2 Pro
Realme GT2 Pro

स्मार्टफोन की दुनिया में कई दमदार फोन पेश कर चुकी Realme कंपनी, जल्द ही भारत में Realme GT2 Pro लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने कुछ महीने पहले ही GT2 सीरीज के दो स्मार्टफोन Realme GT 2 और Realme GT 2 Pro को ग्लोबल बाजार में पेश किया था। अब कंपनी इन दोनों फोन को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि Realme GT2 Pro स्मार्टफोन को भारत में अगले महीने 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद लगाई जा रही है कि Realme GT2 Pro मॉडल के साथ सामान्य मॉडल Realme GT 2 को भी भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः बाइक की तरह डिजाइन वाला Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर आज होगा लॉन्च, जानें क्या होंगी खूबियां

Realme GT 2 Pro फीचर्स

Realme GT2 Pro फोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 2K फ्लैट डिस्प्ले और LTPO 2.0 तकनीक दिया गया है। फोन में 6.7 इंच अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है , जो 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। कंपनी द्वारा इस फोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। इस फ़ोन की डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। इसके साथ ही फोन की स्क्रीन 1400निट्स ब्राइटनेस और एचडीआर10 प्लस वाली होगी। फोन के वजन की बात करें तो यह 189 ग्राम का होगा। यह फोन एंड्राइड 12 पर बेस्ड रियलमी यूआई 3.0 पर काम करेगा।

फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट दिया जाएगा। ग्राफिक्स के लिए फ़ोन में एंड्रिनो जीपीयू दिया जाएगा। Realme GT2 Pro स्मार्टफ़ोन में स्टोरेज के लिए तो इसमें 12 जीबी तक की रैम और 512GB तक की इंटरनल स्टोरेज देने की बात सामने आई है। फोन की बैटरी भी काफी तगड़ी दी गई। जिसमें 5000 एमएएच बैटरी के साथ 65 वॉट फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है।

कैसा है कैमरा

अगर इस दमदार फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इस फ़ोन में 50 मेगापिक्सल का IMX766 प्राइमरी कैमरा, 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 3 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस मौजूद होगा। यह कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन तकनीक से लैस होगा। साथ ही इस कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, फिश आई मोड 2.0 और नाइट मोड का इस्तेमाल कर शानदार फोटोग्राफी अनुभव लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः सस्ते में खरीदें 1 टन वाले ये 5 स्टार Inverter Split AC, बस इतना करना होगा मासिक खर्च

Realme GT 2 Pro लॉन्च की तैयारी

कंपनी द्वारा इसे लेकर जानकारी दी गई है कि यह फोन 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। रियलमी का यह फ़्लैगशिप स्मार्टफ़ोन 7 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे पेश किया जाएगा। इस फ़ोन के लॉन्च इवेंट को कंपनी के यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर लाइव देखा जा सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।