लॉन्च हुई Realme Narzo 50 5G सीरीज, मिलेगी सबसे तेज 5G स्पीड

Realme Narzo 50-5G
Realme Narzo 50-5G

Realme की सबसे बेहतरीन और किफायती Realme Narzo 50 5G सीरीज लॉन्च हो चुकी है। कंपनी ने इस सीरीज के तहत दो बेहतरीन स्मार्टफोन पेश किए हैं। जिनमें Narzo 50 5G और Narzo 50 Pro 5G स्मार्टफोन शामिल हैं। दोनों ही फोंस सबसे तेज़ 5G, बेहतरीन डिज़ाइन और तगड़े फीचर्स के साथ पेश हुए है। जिसमें दमदार प्रोसेसर, लंबी चलने वाली बैटरी, लाजवाब कैमरा सहित कई खूबियां मौजूद है। बता दें कि, Realme की इस नई नारजो सीरीज की सेल ई -कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon और ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू होगी। आइये, आपको इस सीरीज के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में पेश हुई Vivo की सबसे तगड़ी Vivo X80 सीरीज, जानें फीचर्स और कीमत

क्या है कीमत और कब होगी सेल

Realme Narzo 50 5G फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 4GB रैम + 64GB स्टोरेज की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है। जबकि फोन के 4GB रैम + 128 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत  16,999 रुपये है और टॉप वेरिएंट 6GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ 17,999 रुपये में लॉन्च हुआ है।
अगर Realme Narzo 50 Pro 5G की बात करें तो इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये रखी गई है। वहीं, 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट को 23,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को हाइपर ब्लू और हाइपर ब्लैक कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। अगर फोंस की सेल की बात करें तो Realme Narzo 50 5G की सेल 24 मई से शुरू होगी। वहीं, Realme Narzo 50 Pro 5G डिवाइस की सेल 26 मई से शुरू होगी।

अगर Realme Narzo 50 सीरीज के डिज़ाइन को देखें तो काफी प्रीमियम और स्लीक लुक मिलने वाला है, जिसमें लाइटवेट केवलार फ़ाइबर मैटेरियल का उपयोग हुआ है। फोन के पीछे की तरफ टैक्चर भी देखने को मिलता है।

Realme Narzo 50 Pro 5G के फीचर्स

फोन में 6.4 इंच का Super AMOLED डिस्प्ले दिया है, जिसमें 90Hz जिसका रिफ्रेश रेट और 360Hz टच सैंपलिंग रेट मिल जाता है। फोन में स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.8% का मिलता है। साथ ही डिस्प्ले पर 1000 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। वहीं, फोन की सुरक्षा के लिए इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल जाता है। खास बात यह भी है कि, फोन में मौजद एक सेंसर हार्ट रेट भी नाप सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में MediaTek Dimensity 920 5G प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर इंडस्ट्री का बेस्ट प्रोसेसर है, जिसकी मदद से गेमिंग से लेकर हर ऑपरेशन बड़ी आसानी से हो सकता है। दमदार प्रोसेसर के साथ फोन में ग्राफ़िक्स के लिए Mali-G68 GPU दिया गया है। साथ ही रैम स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें 5GB का वर्चुअल रैम फीचर भी मिल जाता है। हीटिंग को दूर करने के लिए इसमें खास 5 लेयर कूलिंग सिस्टम लगाया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W डार्ट चार्ज सपोर्ट प्रदान करती है। OS की बात करें तो फोन एंड्राइड 12 आधारित realme UI 3.0 पर रन करता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और एक मैक्रो लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 16MP का फ्रंट लेंस मिल जाता है।

Realme Narzo 50 5G के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 180Hz टच सैंप्लिंग रेट, 600 निट्स पीक ब्राइटनेस और 90.7 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity 810 5G प्रोसेसर उपयोग हुआ है। इसके साथ ही फोन में डुअल नेटवर्क एक्सलरेशन टेक्नोलॉजी सपोर्ट भी मिलता है। जिसकी मदद से ग्राहक Wi-Fi और 5G नेटवर्क एक साथ उपयोग कर सकते हैं। इसमें भी 5GB वर्चुअल रैम फीचर दिया गया है। यही नहीं इसमें माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 1TB तक स्टोरेज बढ़ाने की भी सुविधा है। अगर इसकी बैटरी की बात करें तो यह प्रो वैरिएंट की तरह ही रखी गई है।

यह भी पढ़ें: सबसे तेज फास्ट चार्जिंग और 108MP कैमरा से लैस Infinix Note 12 VIP लॉन्च

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ मिलता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और एक ब्लैक एंड वाइट लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इस फोन में 8MP का फ्रंट लेंस मिल जाता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।