भारत में धमाका करने आ रहा Realme का ये धांसू 5G Smartphone, लॉन्च से पहले साइट पर हुआ लिस्ट

Realme Narzo 50 Pro 5G
Realme Narzo 50 Pro 5G

Realme जल्द ही भारत में अपनी बेहतरीन Realme Narzo 5G सीरीज पेश करने वाला है। इस सीरीज के तहत दो बेहतरीन 5G स्मार्टफोन भारत में दस्तक देंगे, जिनका नाम Realme Narzo 50 5G और Realme Narzo 50 Pro 5G होगा। हालांकि, कंपनी ने लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है, लेकिन फोन को लेकर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर टीजर जारी कर दिया गया है। टीजर में साफ झलक रहा है कि, कंपनी माइटी 5G से लैस फोन पेश करेगी। यानी कि यह सबसे तेज 5G सीरीज साबित होने वाली है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी कुछ टीजर जारी किए गए हैं। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर मिल रही जानकारी के मुताबिक फोन के डिस्प्ले और कुछ अन्य विशेषताओं का भी खुलासा हुआ है। आइये, आपको इस सीरीज से जुड़ी खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः 10 हजार रुपये से कम में Realme 5G स्मार्टफोन कब होगा लॉन्च, माधव सेठ ने दिया जवाब

Realme Narzo 50 Pro 5G

फोन के डिज़ाइन की बात करें तो इस सीरीज के फोंस में पंच होल डिस्प्ले बाएं ओर देखने को मिलता है। फोन का डिजाइन भी काफी पतला और बेहतरीन होने वाला है। अगर सीरीज के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन के लॉन्च से पहले खास स्पेक्स लीक हो गए थे।

लीक के मुताबिक, Narzo 50 Pro 5G में 6.58-इंच का फुल HD + AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर होने की बात सामने आई है। बता दें कि, यह प्रोसेसर Realme 8s 5G और Realme 9 5G में भी उपयोग किया जाता है। OS की बात करें तो यह आगामी Narzo सीरीज Android 12 पर आधारित Realme UI 3.0 पर रन करने वाली होगी।

बैटरी के मामले में Narzo 50 Pro 5G में 4800mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करेगी। फोन के कैमरा की बात करें तो Narzo 50 Pro 5G में डुअल-रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस होने की उम्मीद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए, इसमें 8MP का फ्रंट लेंस होने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy S23 में मिलेगा 200MP कैमरा, जानें कंपनी का क्या है प्लान

फोन की कीमत को लेकर उम्मीद की जा रही है कि, यह सीरीज मिड रेंज सेगमेंट में पेश हो सकती है। यानी यह सीरीज ग्राहकों को 15,000 रुपये से 25,000 रुपये के बीच मिल सकती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।