Realme Narzo 50A Prime की लॉन्च तारीख का हुआ ऐलान, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

Realme Narzo 50A Prime will be launch on 25 april
Realme Narzo 50A Prime will be launch on 25 april

Realme के Narzo 50A Prime स्मार्टफोन के लॉन्च की चर्चा काफी दिनों से जोर पर है। इसी बीच कंपनी ने फोन की लॉन्च तारीख तय कर ली है। यह फोन भारत में 25 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। बताया जा रहा है कि, कंपनी आने वाले 25 और 29 अप्रैल को दो बड़े इवेंट आयोजित करने वाली है, जिसमें Realme Narzo 50A Prime, Realme Pad Mini टैब सहित Realme GT 2 स्मार्टफोन पेश होंगे। 25 अप्रैल को होने वाले इवेंट में Realme Narzo 50A Prime लॉन्च होगा, इस बात की पुष्टि कंपनी ने कर दी है। 29 अप्रैल को होने वाले इवेंट में कंपनी कौन से प्रोडक्ट्स पेश करेगी, यह अभी साफ नहीं हुआ है। फिलहाल खास बात यह है कि Realme Narzo 50A Prime उम्मीद से पहले लॉन्च होने जा रहा है। आइये, आगे जानते हैं, फोन के फीचर्स और कीमत की पूरी जानकारी।

यह भी पढ़ेंः Ola Electric स्कूटरों को मिलेगा नया सॉफ्टवेयर अपडेट, ठुमके लगाते नजर आए कंपनी के CEO

RealmeNarzo 50A Prime कब और कितने बजे होगा लॉन्च

बता दें कि, RealmeNarzo 50A Prime को कुछ दिन पहले ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर देखा गया था। फोन को इंडोनेशिया में 22 मार्च को पहले ही एंट्री मिल गई थी। फोन को भारत में 25 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च इवेंट दोपहर 12:30 बजे से शुरू किया जाएगा। इस इवेंट को YouTube सहित रियलमी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर देखा जा सकता है।

Realme Narzo 50A Prime के फीचर्स

फोन में 6.6-इंच का फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1080 x 2408 का पिक्सल रिजॉल्यूशन, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो, 90.7% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो, 180Hz टच सैंपलिंग रेट और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। रिफ्रेश रेट के मामले में फोन में थोड़ा फीका है, इसमें केवल 60Hz रिफ्रेश रेट मिलने वाला है।
फोन में ऑक्टा-कोर यूनिसोक T612 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। जो 1.82GHz पर बेस्ड है। ग्राफ़िक्स के लिए एआरएम माली-जी57 जीपीयू मौजूद है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 8MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।

फोन 4GB रैम+ 64GB और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च होने वाला है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में लंबी चलने वाली 5000mAh की बैटरी दी गई है। जो 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट प्रदान करती है। लेकिन भारतीय ग्राहकों के लिए निराशा की बात यह है कि, फोन के बॉक्स में वॉल चार्जर नहीं मिलने वाला है।

इसके अलावा फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल 4 जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और म्यूजिक के लिए 3.5mm हेडफोन जैक जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं।

यह भी पढ़ेंः Vivo X80 Pro स्मार्टफोन होगा सबसे दमदार, जानें लीक में सामने आई कई खूबियां 

भारत में इस फोन की कीमत क्या होगी, इसका का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अनुमान के मुताबिक यह फोन भारत में 12,000 रुपये के आसपास पेश हो सकता है। ग्राहकों को फोन के लिए ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में मिलने वाले हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।