भारत में लॉन्च हुआ Realme Narzo 50A Prime, इस सस्ते डिवाइस से होगी Redmi को परेशानी

Realme Narzo 50A Prime Launched in India
Realme Narzo 50A Prime Launched in India

भारत में Realme का सस्ता और शानदार फीचर्स वाला फोन Realme Narzo 50A Prime लॉन्च हो चुका है। लॉन्च से पहले ही यह फोन टेक मार्केट में काफी चर्चा में था। वहीं, अब फोन को कंपनी ने शानदार मार्केटिंग को अपनाकर इसे भारतीय टेक बाजार में पेश कर दिया है। फोन के फीचर्स को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि फोन मैसिव पावर और माइटी परफॉमेंस देने वाला है। साथ ही फोन की खास बात यह है कि, यह फोन कम कीमत में ग्राहकों को दमदार अनुभव देने के काबिल लग रहा है। फोन में 5000mAh बैटरी, FHD+ डिस्प्ले, 50 मेगापिक्सल कैमरा सहित कई खूबियां है। आइये, आपको आगे बताते हैं फोन के फीचर्स, कीमत और पहली सेल की जानकारी।

यह भी पढ़ेंः Oppo K10 5G सीरीज हुई लॉन्च, गेमिंग का मिलेगा मारक मजा

क्या होगी कीमत और कब होगी सेल

Realme Narzo 50A Prime स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 4जीबी रैम+ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज मॉडल की कीमत 11,499 रुपये रखी गई है। वहीं फोन के 4जीबी रैम+ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज मॉडल की कीमत 12,499 रुपये है। ग्राहकों को फोन के लिए फ्लैश ब्लैक और फ्लैश ब्लू दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की पहली सेल 28 अप्रैल से शुरू होने वाली है।

Realme Narzo 50A Prime के फीचर्स

डिज़ाइन की बात करें तो इस फोन में 8.1mm अल्ट्रा स्लिम केवलर स्पीड टेक्सचर डिज़ाइन देखने को मिलता है। फोन में 6.6 इंच का फुल एचडी+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2408×1080 का पिक्सल रेजॉलूशन, 400 निट्स पीक ब्राइटनेस और 180Hz टच सैंप्लिंग रेट मिल जाता है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 12nm ऑक्टा-कोर Unisoc T612 चिपसेट दिया गया है। स्टोरेज के मामले में फोन में 4जीबी LPDDR4x रैम और 128जीबी तक का UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप LED फ़्लैश के साथ देखने को मिलता है। जहां 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, एक मोनोक्रोम और एक मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस मिल जाता है।

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर बना जान का दुश्मन, एक बार फिर आग का गोला बनी बैटरी वाली स्कूटी

फोन में पावरफुल 5000mAh की दी गई है, जो खास 18 वॉट का चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। इस खास बैटरी की मदद से फोन को लंबे समय तक आराम से उपयोग किया जा सकता है।
फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित Realme UI R Edition पर रन करता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, जीपीएस/ए-जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे सामान्य फीचर्स मिल जाते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।