कम कीमत में लॉन्च हुआ Realme Pad Mini, शानदार फीचर्स वाले इस टैबलेट के बारे में यहां जानें सबकुछ

Realme Pad Mini
Realme Pad Mini

Realme का नया और सस्ता टैबलेट Realme Pad Mini लॉन्च हो चुका है। इस टैबलेट की पहली झलक पिछले महीने ही सामने आई थी जिसे फिलीपींस में पेश कर दिया गया है। यह रियलमी टेबलेट कम कीमत में शानदार फीचर्स ऑफर करता है, जो आने वाले दिनों में जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। रियलमी पैड मिनी फिलीपींस में दो रैम और स्टोरेज मॉडल्स में पेश किया गया है। ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने इसके डिज़ाइन पर काफी काम किया है। आइए जानते हैं Realme Pad Mini टैबलेट के बारे में सबकुछ।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F13 जल्द करेगा धमाकेदार एंट्री, Exynos 850 प्रोसेसर और 4GB रैम से होगा लैस

Realme Pad Mini के फीचर्स

इस नए टैबलेट में 8.7-इंच का WUXGA+ LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 1340×800 पिक्सल रेजोल्यूशन और 84.59 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाता है। टैबलेट में स्क्रीन के ऊपर और नीचे मोटे बेज़ल देखने को मिलते हैं। रियलमी पैड मिनी प्लास्टिक मटेरियल पर बना है, जिसका वजन 372 ग्राम है। टैबलेट में दमदार Unisoc T616 ऑक्टा-कोर 12nm चिपसेट दिया गया है जो इस डिवाईस की परफॉरमेंस को बढ़िया बनाता है। ग्राफ़िक्स के लिए Realme Pad Mini में Mali-G57 GPU दिया गया है। यह रियलमी टैबलेट 3GB रैम + 32GB स्टोरेज और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड भी दिया गया है, जिसकी मदद से मैमोरी 1TB तक एक्सपेंड हो सकती है।

यह टैब Android 11 आधारित Realme UI पर रन करता है। इसमें हालांकि एंड्रॉयड 12 ओएस की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन रियलमी फैंस को एक साल पुराने ओएस से ही संतोष करना पड़ेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज से टैबलेट में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, ग्लोनास और यूएसबी 2.0 टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। टैबलेट में म्यूजिक लवर्स के लिए डुअल स्पीकर और सिंगल माइक्रोफोन दिया गया है।
बैटरी की बात करें तो इसमें 6,400mAh की बैटरी दी गयी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है। टेबलेट के रियर में एक 8MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2 के बुरी तरह फटने की तस्वीर आई सामने, जानें क्या है पूरा मामला

क्या है कीमत

Realme Pad Mini के 3GB रैम + 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत Philippines में Php 8,490 यानी करीब 12,500 रुपये रखी गयी है। यह कीमत एक ऑफर के तहत दी जा रही है। ऑफर खत्म होने के बाद इस टैब का प्राइस Php 9,990 यानी करीब 14,700 रुपये होगा। वहीं इसका 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट ऑफर के तहत Php 9,900 यानी करीब 14,700 रुपये में मिल रहा है। ऑफर के बाद इसकी कीमत Php 11,990 यानी करीब 17,600 रुपये हो जाएगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।