11,000 रु. से कम में खरीदें Realme Pad Mini टैबलेट, Realme Buds Q2s भी लॉन्च

Realme Pad Mini

रियलमी ने भारतीय बाजार में Realme Pad Mini और Realme Buds Q2s लॉन्च किया है। Realme Pad Mini की बात करें, तो यह कंपनी का लेटेस्ट Android टैबलेट है, जिसे किफायती दाम पर लॉन्च किया गया है। इसके साथ Realme Buds Q2s भी किफायती ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड है। आपको बता दें कि रियलमी पैड मिनी टैबलेट में 8.7 इंच डिस्प्ले और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। दूसरी ओर Realme Buds Q2s डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ कुल 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं।

Realme Pad Mini, Realme Buds Q2s की कीमत
भारत में Realme Pad Mini के 3GB रैम + 32GB स्टोरेज बेस वाई-फाई ऑनली वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है, जबकि 4GB + 64GB विकल्प में ऑनली वाई-फाई वैरियंट की कीमत 12,999 रुपये है। टैबलेट 3GB + 32GB विकल्प के साथ LTE वैरियंट में भी आता है, जिसकी कीमत 12,999 रुपये है। LTE कनेक्टिविटी के साथ टॉप-एंड 4GB + 64GB वैरियंट की कीमत 14,999 रुपये है। Realme Pad Mini ब्लू और ग्रे कलर विकल्पों में आता है। यह 2 मई को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट, Realme.com और ऑफलाइन रिटेलर्स के माध्यम से देश में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च ऑफर्स की बात करें, तो Realme Pad Mini 2-9 मई के बीच 2,000 रुपये तक की छूट के साथ उपलब्ध होगा।

Realme Buds Q2s की कीमत 1,999 है। यह ईयरबड्स नाइट ब्लैक, पेपर ग्रीन और पेपर व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह 2 मई को दोपहर 12 बजे से Amazon, Flipkart, Realme.com और ऑफलाइन रिटेलर्स के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
यह भी पढ़ेंः डॉल्बी ऑडियो के साथ Realme Smart TV X FHD सीरीज भारत में लॉन्च, कीमत 23,000 रु से कम

Realme Pad Mini स्पेसिफिकेशंस
रियलमी पैड मिनी में 8.7 इंच (1,340×800 पिक्सल) डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू- बॉडी रेशियो 84.59 प्रतिशत है। इसका एलसीडी पैनल सनलाइट मोड को सपोर्ट करता है, जो टैबलेट को आउटडोर में उपयोग करते समय अधिकतम ब्राइटनेस प्रदान करने में मदद करता है। यह एंड्रॉयड 11 पर आधारित रियलमी यूआई पर चलता है। Realme Pad Mini में ऑक्टा-कोर Unisoc T616 प्रोसेसर है। इसके साथ माली-G57 MP1 GPU और 4GB तक रैम है। Realme ने टैबलेट के रियर पैनल पर 8 मेगापिक्सल कैमरा दिया है, जबकि इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है।

Realme Pad Mini टैबलेट 64GB तक इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। Realme Pad Mini में कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें, तो इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0 और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। टैबलेट 4जी कनेक्टिविटी (वैकल्पिक) के साथ भी आता है। इसके अलावा, Realme Pad Mini में डुअल स्टीरियो स्पीकर हैं। Realme Pad Mini में 6,400mAh की बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इनबिल्ट बैटरी को एक बार चार्ज करने पर 15.8 घंटे तक वीडियो स्ट्रीमिंग देने का दावा किया गया है।
यह भी पढ़ेंः Honda City Hybrid के लिए अभी करना होगा 6 महीने इंतजार, जानें क्यों है इतनी दीवानगी

Realme Buds Q2s

Realme Buds Q2s स्पेसिफिकेशंस
Realme Buds Q2s को 10mm डायनेमिक बास बूस्ट ड्राइवर्स के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये डीप बास के साथ-साथ हाई-क्वालिटी मिड-टू-हाई फ्रीक्वेंसी साउंड देते हैं। ईयरबड्स स्टीरियो सराउंड साउंड देने के लिए डॉल्बी एटमॉस को भी सपोर्ट करते हैं। Realme ने Buds Q2s में डेडिकेटेड गेमिंग मोड दिया है, जिसे 88 मिलीसेकंड की latency rate के साथ पेश किया गया है। ईयरबड्स में कॉल के लिए एन्वायर्नमेंटल नॉइज कैंसिलेशन (ENC) भी शामिल है।

अन्य TWS ईयरबड्स की तरह Realme Buds Q2s भी टच कंट्रोल के साथ आते हैं, जिससे आप अलग-अलग ट्रैक के बीच स्विच कर सकते हैं, कॉल का जवाब दे सकते हैं या कॉल समाप्त कर सकते हैं या फिर ईयरबड्स पर टैप करके गेमिंग मोड को सक्रिय / निष्क्रिय कर सकते हैं। Realme Buds Q2s ब्लूटूथ v5.2 सपोर्ट के साथ आता है, जो 10 मीटर तक की कनेक्टिविटी रेंज प्रदान करता है। ईयरबड्स पर आपको IPX4 वाटर रेजिस्टेंस भी मिलेगा, जो स्पलैश, बारिश और पसीने को रोकने में मदद करता है। Realme ने नए ईयरबड्स को चार्जिंग केस के साथ बंडल किया है जिसमें एक पारदर्शी स्पेस कैप्सूल जैसा डिजाइन है। चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। चार्जिंग केस के साथ इस्तेमाल करने पर Realme Buds Q2s को 30 घंटे तक इस्तेमाल करने के लिए रेट किया गया है।
यह भी पढ़ेंः खूबसूरत दिखने वाली Tata Avinya Electric SUV कॉन्सेप्ट हुई पेश, फुल चार्ज में चलेगी 500 km