Realme का धांसू Realme Pad X हुआ लॉन्च, 33W चार्जिंग के साथ है सबसे तगड़ा

Realme Pad X
Realme Pad X

Realme का नया और तगड़ा टैबलेट Realme Pad X लॉन्च हो गया है। सबसे पहले इसे घेरलू बाजार चीन में पेश किया गया है। कंपनी ने अब तक का सबसे बेहतरीन टैबलेट पेश किया है, जिसमें पहले के मुकाबले बेहतर फीचर्स और डिज़ाइन की पेशकश की गई है। बता दें कि, Realme ने कुछ एक साल पहले ही टैबलेट रेंज की शुरुआत की थी, जिसमें सबसे पहले Realme Pad को उतारा गया था। इसके बाद Realme Pad Mini को बाजार में लाया गया था। अब कंपनी ग्राहकों के लिए नया Realme Pad X लेकर आई है, जिसमें बड़ा डिस्प्ले, ताकतवर बैटरी और दमदार प्रोसेसर सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में नए टैबलेट के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

यह भी पढ़ें: नए अंदाज में जल्द लॉन्च होगी Hindustan Ambassador, जानें क्या है कंपनी का प्लान

Realme Pad X के फीचर्स

टैबलेट में 11 इंच का 2K  LCD डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पर 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर 5:3 आस्पेक्ट रेश्यो, 2000 x 1200 का पिक्सल रेजॉलूशन   और 450 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलती है। साथ ही टैबलेट हार्डवेयर लेवल एंटी ब्लू लाइट फीचर के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टा कोर Qualcomm Snapdragon 695 5G SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। यह प्रोसेसर  2.2GHz क्लॉक स्पीड पर बेस्ड है।  ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 650 GPU मौजूद है। स्टोरेज के मामले में इसमें 6GB तक की रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी की बात करें तो इसमें 8,340mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। यह Realme का पहला ऐसा टैब है, जिसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इससे पहले पेश किये गए Realme Pad और Realme Pad Mini में केवल 18W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इस को देखते हुए बैटरी के मामले में नया टैब सबसे तगड़ा है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12S स्मार्टफोन की तस्वीरें लॉन्च से पहले ही हुई वायरल, इसमें मिलेगा Leica का कैमरा
कैमरा की बात करें तो टैब में 13MP का सिंगल रियर कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।
टैबलेट में खास ऑडियो के लिए क्वाड स्पीकर सेटअप और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी दिया गया है। टैबलेट के साइज और वजन की बात करें तो यह 7.1mm और 499 ग्राम का है। OS की बात करें तो टैबलेट Android 12 आधारित Realme UI 3.0 पर रन करता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें Type-C पोर्ट, Wi-Fi और Bluetooth जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं।  
इसके साथ ही यह टैबलेट खास की-बोर्ड और स्टायलस सपोर्ट के साथ आता है। जिसे Realme Pen के रूप लाया गया है। यह पेन 4096 लेवल का सेंसिटिविटी सपोर्ट प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: Redmi 10 Prime Plus 5G स्मार्टफोन भारत में पेश होने को तैयार, जानें क्या है खासियत

Realme Pad X की कीमत

इस टैबलेट को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें  4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 1299  यानी करीब 15,000 रुपये है, जबकि इसके 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 1599 यानी करीब 18,400 रुपये है। ग्राहकों को नए टैबलेट के लिए ब्लैक, ग्रीन और ब्लू कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।
इसके साथ ही अगर रियलमी के स्मार्ट स्टायलस की कीमत के बारे में बात करें तो इसे CNY 499 यानी करीब 5,700 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं, की-बोर्ड की कीमत CNY 399 यानी करीब 4,600 रुपये रखी गई है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display