जल्द भारत में धांसू एंट्री करेगा Realme Pad X, लॉन्च से पहले सामने आए खास फीचर्स

Realme Pad X
Realme Pad X

भारत में जल्द ही Realme का नया टैबलेट Realme Pad X लॉन्च किया जा सकता है। इस नए टैबलेट को लेकर भारतीय टिपस्टर मुकुल शर्मा ने बताया है कि, यह टैबलेट BIS वेबसाइट पर मॉडल नंबर RMP2103, RMP2107 और RMP2108 के साथ देखा गया है। इस लिस्टिंग से साफ हो गया है कि, नया Realme Pad X भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि, इस नए टैबलेट को सबसे पहले घेरलू बाजार चीन में कल, यानी 26 मई को एंट्री मिलने वाली है।
इससे पहले कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट पर नए टैबलेट Realme Pad X के डिज़ाइन, कलर ऑप्शन, कीमत, कीबोर्ड केस और स्टाइलस से जुड़ी जानकरी पेश की थी। अब तकनिकी वेबसाइट Weibo के जरिए कंपनी ने इस टैब के खास फीचर्स के बारे में बताया है। आइये, आपको टैब के खास फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: पहले से भी सस्ते हुए Oppo के A16k और A16e स्मार्टफोन, जानें नई कीमत

Realme Pad X के फीचर्स

टैब में 11 इंच का 2K डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 84.6 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाएगा। साथ ही इसमें खास हार्डवेयर-लेवल एंटी-ब्लू लाइट सपोर्ट भी मिलेगा, जिसके लिए टैब को जर्मन रीनलैंड का आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन मिला चुका है।
टैब के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर उपयोग हुआ है, शानदार ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 650 जीपीयू मौजूद है। बैटरी की बात करें तो इसमें 8,340mAh की बैटरी दी जाएगी, जो  33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी।
बता दें कि, यह Realme का पहला ऐसा टैब बनने वाला है, जिसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाला है। इससे पहले पेश किये गए Realme Pad और Realme Pad mini में केवल 18W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इस को देखते हुए यह बैटरी के मामले में सबसे तगड़ा टैब साबित होगा।
स्टोरेज की बात करें तो टैब में 6GB रैम + 128GB स्टोरेज मिलने की बात सामने आई है। इसके अलावा इस खास टैब में डॉल्बी एटमॉस के साथ क्वाड स्पीकर दिए जाएंगे। साथ ही इसमें स्टाइलस और कीबोर्ड केस सपोर्ट भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Nothing Phone (1) स्मार्टफोन की जल्द हो सकती है एंट्री, कीमत और लॉन्च डेट आई सामने

रियलमी पैड एक्स की कीमत

Realme Pad X की कीमत के बारे में बात करें तो यह CYN 99,999 यानी लगभग 61,000 रुपये में पेश हो सकता है। कलर ऑप्शन को देखें तो इस खास टैबलेट के लिए ग्राहकों को नियॉन, ब्लू और ब्लैक तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।