Realme Q5i स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिले रहे बेहद दमदार फीचर्स

realme_q5i launched in China
Realme_q5i launched.

Realme ने टेक मंच पर अपना नया और तगड़ा स्मार्टफोन Realme Q5i लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को अपने घरेलू मार्किट यानी चीन में लॉन्च किया है। इस फोन को आने वाले समय में ग्लोबल एंट्री भी मिल सकती है। लेकिन, फिलहाल इस बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। अगर बात करें Realme के नए Q5i फोन की तो यह बेहद दमदार फीचर्स और कम बजट में पेश किया गया है। फोन में शानदार डिस्प्ले, ताकतवर रैम, लम्बी चलने वाली बैटरी, फास्ट चार्जिंग सहित कई खूबियां है। आइए आगे जानते हैं फोन के सभी फीचर्स और कीमत।

यह भी पढ़ेंः Flipkart TV Days Sale होने वाली है शुरू, Blaupunkt स्मार्ट टीवी पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

Realme Q5i की क्या है कीमत

Realme Q5i फोन के 4GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल को चीन में CNY 1,199 यानी करीब 14,300 रुपये में ख़रीदा जा सकता है। वहीं इसके 6GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल को चीन में CNY 1,299 यानी करीब 15,500 रुपये में खरीदा जा सकता है। फोन को कंपनी ने ग्रेफाइट ब्लैक और ओब्सीडियन ब्लू दो कलर ऑप्शन में पेश किया है।

Realme Q5i के फीचर्स

फोन में शानदार केवलर फाइबर टेक्सचर्ड डिज़ाइन का उपयोग हुआ है और यह फोन 8.1mm अल्ट्रा-थिन बॉडी होने के चलते बेहद खूबसूरत लग रहा है। इसके अलावा हैंडसेट में 5G सपोर्ट के साथ MediaTek Dimensity 810 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6.58 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2,400×1,080 का पिक्सल रेसोलुशन, 90Hz रिफ्रेश रेट, 600 निट्स ब्राइटनेस और 180Hz सैंपलिंग रेट मिल जाता है। साथ ही डिवाइस में डायनामिक रैम एक्सपेंशन का फीचर भी दिया गया है, जिसकी मदद से रैम को 5GB तक बढ़ाया जा सकता है। यानी अगर अपने 6 GB रैम मॉडल लिया हुआ है तो आप इस तकनीक से अपने मोबाइल की रैम को 11GB तक बढ़ा पाएंगे।

कैसा है कैमरा

फोन में सेल्फी कैमरा के लिए वाटरड्रॉप नॉच देखने को मिल रहा है। जहां 8 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस मिल जाता है। वहीं फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13 मेगापिक्सेल का प्राइमरी लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस मिल जाता है। कैमरा में नाइट मोड, एआई आईडी फोटोग्राफी और पोर्ट्रेट मोड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः हजारों की टू व्हीलर के लिए लिया लाखों का VIP नंबर, जाने क्यों

फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देती है। कंपनी का दावा है कि, यह फोन 95 घंटे तक बिना किसी रुकावट के म्यूजिक प्लेबैक के साथ चल सकता है। Realme Q5i फोन Android 12-आधारित Realme UI 3.0 पर रन करता है। वहीं, फोन में हाई-रेस सर्टिफाइड डुअल स्पीकर्स मिल जाते हैं। स्मार्टफोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।