Realme V20 5G फोन हुआ लॉन्च, मिलेगा दमदार Dimensity 700 प्रोसेसर, 5,000mAh बैटरी सहित कई तगड़े फीचर्स

Realme V20 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च,जिसमें 13 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस से लैस रियर कैमरा सेटअप, दमदार MediaTek Dimensity 700 Soc प्रोसेसर मौजूद है।

realme v20 5g
realme v20 5g

Realme ने अपनी नई V सीरीज के तहत Realme V20 5G स्मार्टफोन को चुपचाप पेश कर दिया है। सबसे पहले इस नए डिवाइस को घरेलू बाजार चीन में एंट्री मिली है। नया डिवाइस शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है, जिसमें 13 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस से लैस रियर कैमरा सेटअप, दमदार MediaTek Dimensity 700 Soc प्रोसेसर मौजूद है। इसके साथ ही कंपनी ने Realme V20 5G में 6.5-इंच HD+ डिस्प्ले, 5,000mAh बैटरी, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया है। वहीं बेहतर परफॉरमेंस के लिए फोन में डायनामिक रैम फीचर भी दिया गया है। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Lava का ये नया स्मार्टफोन फोन जीत लेगा दिल, केवल 10,000 रुपये में मिलेगा ग्लास बैक पैनल डिवाइस

Realme V20 5G की कीमत

Realme V20 5G को कंपनी ने केवल एक स्टोरेज वैरियंट में उतारा है। जिसमें 4GB रैम + 128GB स्टोरेज मिलता है। अगर डिवाइस की कीमत की बात करें, तो इसे  CNY 1,099 यानी लगभग 12,700 रुपये में सेल किया जाएगा। ग्राहकों को फोन के लिए इंक क्लाउड ब्लैक और स्टार ब्लू  कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Realme V20 5G की सेल के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, आधिकारिक वेबसाइट पर भी फोन के बारे में सूचना नहीं दी गई है। वहीं फोन को चीन के प्रमुख ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए सेल किया जा सकता है। अगर इस फोन के भारतीय लॉन्च की बात करें, तो इसके बारे में भी कोई जानकारी फिलहाल साफ नहीं है।

Realme V20 5G के फीचर्स

रियलमी वी20 5जी में 6.5 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 720×1,600 पिक्सल रिजॉल्यूशन मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में MediaTek Dimensity 700 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB RAM और 128GB स्टोरेज मिल जाता है। इसके साथ ही फोन में डायनैमिक रैम एक्सपेंशन फीचर भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप रैम को बड़ा भी सकते हैं। इस तकनीक से फोन की परफॉर्मेंस भी बेहतर बनाई जा सकती है। Realme V20 5G में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। इसके अलावा, डिवाइस 8.1mm की थिकनेस और वजन के मामले में 184 ग्राम का है।

यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले सामने आई Poco F4 5G की कीमत, जल्द होगी इसकी भारत में एंट्री

फोन के कैमरा की बात करें, Realme V20 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और एक 0.3-मेगापिक्सल सेकेंडरी लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।