Realme XT फ़ोन ने पकड़ी आग, मामले की जांच में लगी कंपनी

realme-xt-phone-caught-fire-company-engaged-in-investigation-of-the-matter

स्मार्टफ़ोन में आग पकड़ना या ब्लास्ट होना जैसे एक आम बात हो गयी है। इन घटनाओं से फ़ोन के हार्डवेयर की गुणवत्ता और सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठते है क्योंकि हम सभी ज्यादातर फ़ोन को अपने पॉकेट में रखते हैं। हाल ही फोन में आग लगने की एक ऐसी ही घटना हुई। इस घटना में Realme XT phone इस्तेमाल करते समय ब्लास्ट हो गया। ऐसा ही घटना जून 2020 में भी हुई थी। एक ट्विटर यूजर संदीप कुंडू ने अपने दोस्त के जले हुए Realme XT हैंडसेट की कुछ तस्वीरें शेयर की थी। तस्वीरों में दिख रहा है कि किस तरह फ़ोन का अगला और पिछला दोनों हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। खासकर वो हिस्सा जो जहाँ बैटरी होती है। इस घटना में फ़ोन की स्क्रीन बुरी तरह जल गई और कैमरा मॉड्यूल क्षतिग्रस्त हो गया।

ट्विटर यूजर संदीप कुंडू के अनुसार वो Realme XT हैंडसेट उसके दोस्त का है ब्लास्ट की वजह से फ़ोन बिलकुल बेकार हो गया है। संदीप ने फ़ोन से निकलते धुंए का विडियो ट्विटर पर शेयर किया है। विडियो को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि जब फ़ोन से धुआं निकलने लगा होगा तुरंत ही दोनों दोस्त फ़ोन से दूर हो गए होंगे और अपने दूसरे किसी फ़ोन से ये विडियो रिकॉर्ड किया होगा। हालांकि शुक्र हैं कि दोनों सुरक्षित हैं और कोई भी हताहत नहीं हुआ। इसे भी पढ़ें: 50 MP ट्रिपल कैमरा के साथ Vivo Y21T 3 जनवरी को होगा लांच, रेंडर हुए लीक

इस घटना को ट्विटर पर शेयर करने के बाद रियलमी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से संदीप को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। सोशल मीडिया हैंडल के जरिए ​दिए बयान में कहा गया है कि इस मामले की जांच करेंगे और व्यक्ति की हर संभव मदद करेंगे।

उन्होंने कहा “हम सभी को सूचित करना चाहते हैं कि हमने उस व्यक्ति से संपर्क कर लिया है और हमने उन्हें अपने नजदीकी औथोरिज़ड सेण्टर में क्षतिग्रस्त फ़ोन ले जाने की अपील की है। आप आश्वस्त रहे, जैसे ही वो व्यक्ति हमारे सर्विस सेण्टर जाएगा हमारी ओर से उनकी हर संभव मदद की जाएगी”। इसे भी पढ़ें: OPPO का सस्ता स्मार्टफोन A16K जल्द होगा लॉन्च, जानें इस फोन के फुल डिटेल्स

अभी तक कंपनी ने फ़ोन में हुए ब्लास्ट के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं किया है। अगर अतीत की बात करे, हम ये अंदाजा लगा रहे हैं कि रियलमी में इस घटना के लिए दूसरे बाहरी कारणों को टैग कर सकता है। हम इस घटना के सिलसिले में आपको अपडेट करते रहेगे।