Realme का बजट स्मार्टफोन Narzo 50A Prime दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे खास फीचर्स

Realme Narzo 50A Prime

Realme ने अपनी बजट स्मार्टफ़ोन नारजो 50 सीरीज़ का लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन Narzo 50A लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल साल 2021 में इस सीरीज़ के दो स्मार्टफ़ोन Narzo 50A और Narzo 50i को लॉन्च किया था। वहीं कुछ हफ़्तों पहले ही कंपनी ने Narzo 50 स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया गया था। अब कंपनी ने इस सीरीज का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन Narzo 50A Prime लॉन्च कर दिया है। रियलमी का यह नया फोन सबसे पहले इंडोनेशिया में पेश किया गया है, जिसे लो बजट में Unisoc T612 प्रोसेसर के साथ मार्केट में उतारा गया है।

Narzo 50A Prime के स्पेसिफिकेशन्स

Realme Narzo 50A Prime स्मार्टफोन में 6.6 इंच का FullHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी मैक्सिमम ब्राइटनेस 600निट्स है। इसके साथ ही फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90.7 प्रतिशत का है। इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। रियलमी का यह फोन T612 SoC प्रोसेसर के साथ आता है, जिसमें 4GB रैम का सपोर्ट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Realme GT Neo 3 स्मार्टफोन Dimensity 8100 SoC, 50MP कैमरा और 150W फास्ट चार्जिंग के साथ हुआ लॉन्च, जानें क़ीमत और स्पेक्स

Narzo 50A Prime स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 11 पर आधारित Realme UI R Edition के साथ लॉन्च किया गया है। रियलमी के इस फ़ोन में 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी है, जिससे स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 5000 mah की बैटरी दी गयी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। चार्जिंग के लिए USB-C पोर्ट दिया गया है। फोन डुअल सिम के साथ 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है साथ ही इसमें सभी बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

कैसा है कैमरा

Realme Narzo 50A Prime फोन में 8MP सेल्फी कैमरा दिया गया है। फ़्रंट कैमरा के लिए फ़ोन की डिस्प्ले‌ में नॉच दी गई है। इसके साथ ही फ़ोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाईड सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस मौजूद है।

यह भी पढ़ेंः 78 हजार डाउन पेमेंट देकर ले आएं सबसे सेफ Tata Punch, इतना पड़ेगी मंथली EMI

क्या होगी कीमत

Narzo 50A Prime फोन के लिए फ्लैश ब्लू और फ्लैश ब्लैक कलर ऑप्शन मिलेंगे। इसके 4GB रैम 64GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल को इंडोनेशिया में 1,999,000 IDR (करीब 10,500 रुपए) में लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही दूसरा वेरिएंट 4GB रैम, 128GB स्टोरेज के साथ 2,199,000 IDR (क़रीब 11,500 रुपए) की क़ीमत में पेश किया गया है। रियलमी के इस फ़ोन की बिक्री इंडोनेशिया में 25 मार्च से शुरू होगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।