रियलमी का सबसे सस्ता Realme C30 करेगा बढ़िया फीचर्स के साथ एंट्री, जानें कीमत

Realme C31
Realme C31

Realme का सस्ता और दमदार डिवाइस Realme C30 जल्द भारतीय जनता के सामने पेश होने वाला है। बताया जा रहा है कि, यह नया डिवाइस जून महीने में लॉन्च होगा। लॉन्च से पहले फोन से जुड़ी खास जानकारी टिपस्टर मुकुल शर्मा और पारस गुगलानी ने पेश की है। टिपस्टर की जानकारी से लग रहा है कि, ग्राहकों को बेहतर फीचर्स और बढ़िया परफॉरमेंस कम कीमत में जरूर मिलेगी। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में फोन के खास फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: 6000mAh बैटरी और Dimensity 1300 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Vivo T2x, जानें सभी फीचर्स और कीमत

Realme C30

जानकारी के लिए बता दें कि, फोन को लेकर पिछले हफ्ते भी कुछ फीचर्स का खुलासा हुआ था। जहां सामने आया था कि, Realme C30 भारत में दो वेरिएंट में पेश होगा। जिसमें 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज शामिल होगा। लीक में यह भी सामने आया था कि, नया डिवाइस डेनिम ब्लैक, लेक ब्लू और बैम्बू ग्रीन तीन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

फिलहाल टिपस्टर मुकुल शर्मा का कहना है कि, Realme C30 में 6.58 इंच का  डिस्प्ले दिया जाएगा। बैटरी के मामले में इसमें 5,000mAh की होगी, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करेगी। फोन के साइज और थिकनेस की बात करें तो टिपस्टर ने बताया है कि, फोन 8.48mm और लगभग 181 ग्राम का हो सकता है।

वहीं, टिपस्टर पारस गुगलानी का मानना है कि, Realme C30 स्मार्टफोन HD + रेजोल्यूशन के साथ आएगा। जिसमें यूनिसोक का चिपसेट होगा। हालांकि टिपस्टर ने प्रोसेसर का नाम साफ नहीं क्या है। कैमरा की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस के साथ रियर कैमरा होगा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लेंस  दिया जाएगा। फोन के कलर की बात करें तो पारस के मुताबिक यह फोन ब्लू कलर ऑप्शन में आएगा। इसके साथ ही पारस ने फोन की कीमत का भी खुलासा किया है।  उन्होंने बताया है कि, Realme का नया डिवाइस करीब 7,000 रुपये में भारत में पेश हो सकता है। इस बात से साफ है, कंपनी अपना सबसे सस्ता डिवाइस पेश करने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में लगी आग, कंपनी ने दी सफाई और बताई आग लगने की वजह

बताते चलें कि, C30 स्मार्टफोन को Realme C31के बाद लाया जा रहा है, जिसे भारत में 8,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। इसके काफी फीचर्स इस फोन से मिलते-जुलते हो सकते हैं। C31 फोन में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें HD+रेजोल्यूशन मिल जाता है। फोन में Unisoc T612 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में इसमें 4GB तक रैम और 64GB तक स्टोरेज मिल जाता है। बैटरी की बात करें तो फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलती है, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। साथ ही फोन में 13MP+2MP+2MP लेंस कॉम्बिनेशन के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 5MP का सेल्फी कैमरा भी मौजूद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।