3500 रुपये सस्ता मिल रहा Redmi 10 Prime, 6000mAh बैटरी और 6GB रैम से है लैस

खास बात यह है कि कंपनी Redmi 10 Prime पर एक्सचेंज ऑफर, बैंक ऑफर सहित 3,500 रुपये का बड़ा डिस्काउंट दे रही है।

Redmi 10 Prime
Redmi 10 Prime

इन दिनों ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म Amazon पर कई मोबाइल डील्स की पेशकश की जा रही है। अगर आप एक नया डिवाइस बेहद कम कीमत में खरीदना चाहते हैं तो आपको Redmi का Redmi 10 Prime डिवाइस बड़े डिस्काउंट के साथ मिल सकता है। कंपनी इस पर एक्सचेंज ऑफर, बैंक ऑफर सहित 3,500 रुपये का बड़ा डिस्काउंट दे रही है। बता दें कि फोन बड़े ही दमदार फीचर्स के साथ आता है जिसमें 6GB रैम और 2GB के एक्सपेंडेबल रैम की सुविधा, बैक पैनल पर 4 कैमरा यानी क्वॉड कैमरा सेटअप, 6000mAh बैटरी सहित कई सुविधाएं मिल जाती हैं। आइये, आपको इस फोन पर मिलने वाले सभी ऑफर्स और नई कीमत के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

Redmi 10 Prime पर ऑफर्स

रेडमी का यह डिवाइस फिलहाल ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म Amazon पर 16,999 की एमआरपी पर देखा जा सकता है, लेकिन इस पर कंपनी 21 प्रतिशत यानी कि 3,500 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इस ऑफर के बाद आपको रेडमी का यह फोन 13,499 रुपये में पड़ जाएगा। इसके साथ ही बैंक ऑफर के तहत कंपनी इस पर कोटक बैंक क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड ईएमआई ट्रांजैक्शन पर 7.5 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट दे रही है, जबकि स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक क्रेडिट कार्ड ट्रांजैक्शन पर भी 7.5 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके साथ ही एचएसबीसी क्रेडिट कार्ड पर भी 5% का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। EMI की बात करें तो इस फोन पर Amazon Pay आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड द्वारा नो कॉस्ट EMI ऑफर दिया जा रहा है, जबकि सामान्य EMI ऑप्शन से भी यह फोन खरीदा जा सकता है। एक्सचेंज ऑफर की बात करें तो कंपनी इस फोन पर 12,750 रुपये का बड़ा डिस्काउंट दे रही है। यानी कि अगर आपके पुराने फोन की कीमत आपको सही मिल जाती है, तो आप आपको Redmi 10 Prime केवल 749 रुपये का पड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें: मात्र 640 रुपये में मिलेगा 4 कैमरों वाला Oppo A54, जानें ये Amazon ऑफर डिटेल

Redmi 10 Prime के फीचर्स

फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच FHD+ Adaptive डिस्प्ले दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो Redmi 10 Prime में MediaTek Helio G88 प्रोसेसर मिलता है। स्टोरेज के मामले में फोन 6GB रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल जाता है। फोन खास IR ब्लास्टर तकनीक और स्प्लैश-प्रूफ नैनो-कोटिंग से लैस है, साथ ही डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3  प्रोटेक्शन दिया गया है। बैटरी के मामले में फोन में पावरफुल 6,000mAh की बैटरी दी गई है जो 22.5W चार्जर के साथ आती है। जबकि फोन में 9W रिवर्स वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है। OS की बात करें तो यह एंड्रॉयड के साथ MIUI 12.5 पर रन करता है।  

कैसा है कैमरा

Redmi 10 Prime फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंस, 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस और 2MP का डेप्थ कैमरा लेंस मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 

यह भी पढ़ें: तगड़े फीचर्स के साथ Tecno Camon 19 Pro 5G हुआ लॉन्च, इसमें है 64MP कैमरा, Dimensity प्रोसेसर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।