भारत में 20 अप्रैल को पेश हो सकता है कम बजट वाला Redmi 10A, कीमत होगी 10,000 से भी कम

Redmi 10A

Xiaomi ने कुछ ही दिन पहले भारत में Redmi 10 को बजट स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया था। भारत में अब कंपनी इस सीरीज के नए फोन Redmi 10A को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारत में Redmi 10 को 12,000 रुपये से कम में लॉन्च किया था। फोन में 6.71-इंच IPS LCD और स्नैपड्रैगन 680 SoC का प्रोसेसर दिया गया था। साथ ही फोन में 6000 एमएएच की बैटरी भी मिल जाती है। कुल मिलकर यह फोन कम दाम में दमदार फीचर्स वाला है। अब कंपनी Redmi 10 सीरीज में Redmi 10A स्मार्टफोन को जोड़ने वाली है। Xiaomi ने फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर ऐलान नहीं किया है, लेकिन टेक प्लेटफार्म Passionate Geekz की एक रिपोर्ट के मुताबिक Redmi 10A भारत में 20 अप्रैल को दस्तक दे सकता है। आगे जानें कैसा होंगे Redmi 10A के फीचर्स।

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Oppo F21 Pro सीरीज, डिजाइन और फीचर्स दोनों में है दम

Redmi 10A

फोन को लेकर खबर है कि, यह फोन 20 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने वाला है। बता दें कि, यह बजट स्मार्टफोन साल की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया गया था। Xiaomi ने फिलहाल Xiaomi 12 Pro को भारत लॉन्च कर दिया है। यह प्रीमियम फोन 27 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। आने वाले कुछ दिनों में Redmi 10A को लेकर भी कंपनी ऐलान कर सकती है।

उम्मीद की जा रही है कि, Redmi 10A का भारतीय वर्जन चीन की तरह हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फोन को दो स्टोरेज ऑप्शन और तीन कलर्स में लॉन्च कर सकती है। जिसमें 3GB रैम + 32GB स्टोरेज और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज शामिल है। फोन के लिए ग्राहकों को भारत में ब्लू, ब्लैक और ग्रे कलर मिल सकते हैं। भारत में इसकी कीमत 10,000 रुपये से कम रखी जा सकती है।

चीन में कैसा है Redmi 10A

फोन में 6.53 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 400 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलती है। फ्रंट कैमरे के लिए वॉटरड्रॉप नॉच देखा जा सकता है। फोन में दमदार MediaTek Helio G25 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए PowerVR8320 GPU मौजूद है। फोन Android 11 पर आधारित MIUI 12.5 पर रन करता है। फोन का वजन 194 ग्राम के आसपास बताया जा रहा है।

कैसा है कैमरा

फोन में सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। जो LED फ्लैश के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया गया है। फोन में Xiaomi ने 5000mAh की बैटरी दी है। जिसके लिए 10W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। फोन में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5 mm हेडफोन जैक और एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत में 27 अप्रैल को लॉन्च होगा Xiaomi 12 Pro, जानें Xiaomi के इस प्रीमियम फोन की खूबियां

कम कीमत के लिहाज से फोन में काबिल फीचर्स दिए गए हैं। अब देखना यह है कि, आने वाले कुछ दिनों में Redmi 10A को लेकर कंपनी कोई ऐलान करती है या नहीं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।