6GB रैम के साथ बाजार में आया Redmi 10A Sport, कीमत मात्र 10,999 रुपये

Redmi 10A Sport में पावरफुल 6GB रैम, शानदार डिजाइन, बढ़िया प्रोसेसर, खास कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Redmi 10A Sport
Redmi 10A Sport

Xiaomi ने अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए नया और किफायती Redmi स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस डिवाइस को Redmi 10A Sport नाम से बाजार में उतारा है। खास बात यह है कि कंपनी ने भारत में इस नए डिवाइस को केवल 10,999 रुपये में पेश किया है। इसके साथ ही फोन में तगड़े फीचर्स भी ऑफर किए गए हैं। Redmi 10A Sport में पावरफुल 6GB रैम, शानदार डिजाइन, बढ़िया प्रोसेसर, खास कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं। हालांकि फोन पहले पेश किए गए Redmi 9A Sport की तरह ही है, लेकिन इसमें कुछ बेहतर बदलाव जरूर हुए हैं।आइये, आपको Redmi 10A Sport फोन के सभी फीचर्स, कीमत और सेल के बारे में बताते हैं।

Redmi 10A Sport की कीमत और सेल

कंपनी ने Redmi 10A Sport को सिंगल स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें यूजर्स को 6GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। फोन की कीमत को देखे तो Redmi 10A Sport 10,999 रुपये में आता है। है। फोन के लिए ग्राहकों को चारकोल ब्लैक, सी ब्लू और स्लेट ग्रे जैसे तीन कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। डिवाइस की सेल Mi.com, Mi होम स्टोर्स पर शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Vivo V25 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, विराट कोहली के हाथ में दिखा था ये डिवाइस

Redmi 10A Sport के फीचर्स

फीचर्स के मामले में Redmi 10A Sport में 6.53 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 1600 x 720 का पिक्सल रिजॉल्यूशन, 400 निट्स पीक ब्राइटनेस और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो मिल जाता है। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो Redmi के इस फोन में MediaTek Helio G25 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 6GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। बैटरी के लिहाज से फोन में 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच बैटरी दी गई है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉइड 11 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित एमआईयूआई 12.5 पर रन करता है। इसके साथ ही फोन स्क्वायर मॉड्यूल में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है।

कैसा है Redmi 10A Sport का कैमरा

Redmi 10A Sport फोन के बैक पैनल पर रेक्टेंगुलर मॉड्यूल में सिंगल कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मौजूद है। इस प्राइस रेंज में सिंगल रियर कैमरा वाले फोंस में इस फोन का कैमरा काफी आगे है। वहीं फोन के बैक पैनल पर दो डमी कटआउट भी देखने को मिलते हैं, जो फोन में ट्रिपल-कैमरा सेटअप होने का संकेत देते हैं। इसके साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। यह भी पढ़ें: कड़क फीचर्स के साथ केवल 9,299 रुपये में Tecno Spark 9T लॉन्च, जानें डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।