Redmi का नया धमाका, लॉन्च किया 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन

दमदार और हैवी मोबाइल फोन का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अब गोल्डन चांस आ गया है. शाओमी कंपनी ने हैवी प्रोसेसर वाला 8 जीबी का मोबाइल फोन लांच कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमतें भी काफी आकर्षक रखीं हैं. इस फोन की सबसे खास बात यह है कि इसका कैमरा 108 मेगा पिक्सल का है. इस फोन का क्वालकॉम फ्लैगशिप प्रोसेसर इसके फीचर में जान डाल देता है. शाओमी कंपनी ने MI11 फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लांच किया है.

इस मोबाइल के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट वाले मॉडल की कीमत लगभग 66,000 रुपये रखी है जबकि 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 70 हजार रुपये रखी है. कंपनी ने अपने ग्राहकों को इस फोन के लिए एक साल के लिए वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट और दो साल की वारंटी की सुविधा दी है। इस फोन में 6.81 इंच का 2k WQHD + 1440*3200 पिक्सल एमओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है, पिक ब्राइटनेस 1,500 निटस और प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का यूज किया गया है. ये नैनो डबल सिम फोन है जो एंड्रायड 10 पर बेस्ड MIUI 12 पर काम करता है। इसको अपग्रेड भी किया जा सकता है।

एमआई 11 के रियर पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा सेंसर 108 मेगापिक्सल का है, जो कि अपर्चर एफ/1.85 के साथ आता है. साथ में इसमें 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, अपर्चर एफ/2.4 और 5 मेगापिक्सल टेलीमैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है. फोन में कई एआई फीचर्स भी दिए गए हैं. पावर के लिए शाओमी के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में 4600 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इस नए फोन में 4जी एलटीए, 5जी, वाई-फाई 6, जीपीए, ए-जीपीएस, ब्लूटूथ वर्जन 5.2, एनएफसी, इंफ्रेड और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है.


सत्यव्रत का मानना है कि टेक्नॉलजी का जितना इस्तेमाल करेंगे, उतना जानेंगे. इसी के चलते उन्होंने टेक जर्नलिस्ट बनने का फैसला लिया. सत्यव्रत ने अपने करियर की शुरुआत दैनिक जागरण से की थी, साल 2015 में वह ज़ी न्यूज़ से जुड़े. वह न केवल टेक को अच्छी तरह से समझते हैं बल्कि यह भी जानते हैं कि कौन सी स्टोरी पाठकों को ज्यादा पसंद आती हैं. अब सत्यव्रत Mysmartprice से जुड़े हैं. और यहां भी उनका मकसद हर रोज बदल रही टेक्नॉलजी की दुनिया की हर बारीकी को आसान शब्दों में पाठकों तक पहुंचाना है.