Redmi 11 Prime 5G के साथ 4G वैरियंट भी होगा लॉन्च, फोन में 50MP कैमरा और मिलेगा Helio G99 प्रोसेसर

Redmi 11 Prime फोन में MediaTek Helio G99 प्रोसेसर और 3 कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Redmi 11 Prime
Redmi 11 Prime

Xiaomi भारत में आने वाले 6 सितंबर को Redmi 11 Prime 5G फोन लॉन्च करने वाली है। इस 5G वैरियंट के लॉन्च से पहले Redmi ने साफ कर दिया है कि Redmi 11 Prime 5G  के साथ Redmi 11 Prime 4G भी पेश किया जाएगा। बता दें कि दोनों फोन के लॉन्च की जानकारी ब्रांड ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दी है। इसके साथ ही आगामी Redmi 11 Prime की झलक भी पेश की है। लॉन्च टीज़र से पता चलता है कि Redmi 11 Prime में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप मिलेगा और यह फोन टेक्सचर्ड बैक पैनल के साथ आएगा।

लॉन्च से पहले, ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर माइक्रोसाइट भी लाइव कर दी गई है। जिसमें आगामी Redmi 11 Prime के कुछ खास फीचर्स और कलर ऑप्शन का खुलासा हो गया है। फोन में MediaTek Helio G99 प्रोसेसर और 3 कलर ऑप्शन मिलेंगे। बताया जा रहा है कि फोन POCO M5 का रिब्रांडेड वर्जन होगा। आइये, आपको Redmi 11 Prime में मिलने वाले और भी खास फीचर्स के बारे में डिटेल देते हैं।

यह भी पढ़ेंः Nokia ने पेश किए तीन तगड़े स्मार्टफोन और एक जबरदस्त टैबलेट, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

कैसे होंगे Redmi 11 Prime के फीचर्स

Amazon माइक्रो-साइट से सामने आई जानकारी के मुताबिक Redmi 11 Prime  ब्लैक, मिंट ग्रीन और पर्पल जैसे तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च होगा। डिवाइस में Redmi 11 Prime 5G की तरह ही वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया जाएगा। वहीं फोन में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। जिसे पावर बटन में एम्बेड किया जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो Redmi India साफ कर दिया है कि Redmi Prime Series में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G99 प्रोसेसर उपयोग किया जाएगा। इसके साथ ही Redmi 11 Prime का कैमरा प्लेसमेंट POCO M5 जैसा देखने को मिलता है।यानी कि Redmi 11 Prime फोन POCO M5 का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है ,यह फोन प्राइम सीरीज से एक दिन पहले 5 सितंबर को लॉन्च होने वाला है।  

इसके अलावा माइक्रो-साइट से पता चलता है कि Redmi 11 Prime में 90Hz डिस्प्ले पैनल मिल सकता है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलेगा। बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः डबल डिस्प्ले वाला Nokia 2660 Flip हुआ भारत में लॉन्च, मिलेगा 24 दिन का बैकअप और कीमत है सिर्फ इतनी


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।