Redmi K50 होगा बेहद दमदार फोन, होगा 12GB RAM और 64 MP कैमरा

redmi-k50-series-spotted-on-geekbench-with-snapdragon-870-and-12-gb-ram

Redmi ब्रांड जल्दी ही Xiaomi‘s Redmi K50 सीरीज के स्मार्टफोन लांच करने वाला है। यह फोन अब तक कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हो चुका है। वहीं आज इस फोन को गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है। जहां से फोन के प्रोसेसर, रैम और ओएस के बारे में जानकारी निकलकर आई है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मार्केट में ये जल्दी ही प्रीमियम और टॉप क्वालिटी हार्डवेयर्स के साथ पेश किया जा सकता है। बता दें कि इसमें Qualcomm का Snapdragon 8 Gen 1 Mobile Platform चिपसेट के साथ AMOLED डिसप्ले और 120W के फास्ट चार्जिंग से लैस हो सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें हाई रिफ्रेश रेट भी मुहैया कराने वाली है।

लीक्ड इनफार्मेशन के अनुसार कंपनी Redmi K50 सीरीज में चार मॉडल्स बाज़ार में उतारेगी -Redmi K50, Redmi K50 प्रो, Redmi K50 प्रो+ और Redmi गेमिंग एडिशन जिसमें एक से बढकर एक हार्डवेयर कंफिगरेशन दिए जाएगे।  आपको बता दे, Redmi K50 सीरीज Redmi K40 सीरीज के स्मार्टफोन को मार्केट में रिप्लेस करेगी। ब्रांड ने Weibo पर एक टीसर पोस्ट किया था जिसमे मेंशन किया गया कि Redmi K50 सीरीज फरवरी में लांच होगी लेकिन इसकी तय तारीख क्या होगी इसकी पुष्टि अभी तक नही की गई है।

Redmi K50 के संभावित स्पेसिफिकेशन

Geekbench 5 database से मिली लीक्ड जानकारी के अनुसार इसके मॉडल नंबर 22021211RC में 800-सीरीज का प्रोसेसर हो सकता है खासकर Snapdragon 870 SoC।  ऐसी भी जानकारी मिली कि इस मॉडल को सिंगल-कोर में यह फोन 963 तक का स्कोर करने में सफल रहा। वहीं मल्टी-कोर पर 3123 प्वाइंट्स तक गया। हालांकि यह फिलहाल शुरुआती टेस्ट है ऐसे में जब यह फोन लॉन्च होगा तो स्कोर में काफी अंतर देखने को मिलेगा। कंपनी की ओर से कोई जानकारी तो नहीं आई है लेकिन लिस्ट फोन के मदरबोर्ड में कोडनेम मंच हो देखा जा सकता है। हार्डवेयर कंफिर्गेशन को देखें तो पता चलता है कि इसमें 1.8GHz बेस फ्रीक्वेंसी के साथ 1 + 3 + 4 कोर क्लस्टर सेटअप दिया जाएगा। वहीं ये भी जानकारी सामने आई है कि ये प्रोसेसर 12GB रैम के साथ आएगा। यह डिवाइस Android 12 पर आधारित हो सकता है।

खबरों अनुसार इसमें 120Hz या 144Hz हाई रिफ्रेश रेट और AMOLED पैनल्स दिया जा सकता है। इकसे अलावा ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि Redmi K50 is  में 64MP सोनी मेन कैमरा सेंसर के साथ 4,700 की बैटरी और 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिल सकता है।