Redmi K50i 5G की होने वाली है एंट्री, Dimensity 8100 प्रोसेसर, 67W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस

Redmi K50i 5G के फीचर्स और भारतीय लॉन्च का खुलासा किया गया है। बताया गया है की ये डिवाइस भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है।

Redmi Note 11T

Redmi जल्द ही एक नया डिवाइस भारत में लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि कंपनी Redmi K50i को भारत में पेश करेगी। यह नया डिवाइस Redmi Note 11T Pro का रिब्रांडेड वर्जन बताया गया है। बता दें कि Redmi Note 11T Pro 5G और Redmi Note 11T Pro+ 5G डिवाइस मई में घरेलू बाजार चीन में पेश हुए थे। वहीं कुछ हफ्तों से सामने आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोट 11T प्रो को अन्य देशों में Redmi K50i 5G और Poco X4 GT के नाम से उतारा जा सकता है।

फिलहाल 91mobiles की रिपोर्ट में Redmi K50i 5G के फीचर्स और भारतीय लॉन्च का खुलासा किया गया है। बताया गया है कि यह डिवाइस भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है, लेकिन असल लॉन्च डेट सामने नहीं आई है। इसके साथ ही Redmi K50i स्मार्टफोन को BIS वेबसाइट पर देखा गया था। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन के फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy M13 और Galaxy M13 5G जल्द होगा लॉन्च, 5000mAh बैटरी सहित तगड़े फीचर्स का हुआ खुलासा

Redmi K50i के फीचर्स

Redmi K50i स्मार्टफोन में 6.6-इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले हो सकता है। इसमें  144 Hz रिफ्रेश रेट और 20.5:9 आस्पेक्ट रेशियो मिल सकता है। डिस्प्ले पर डॉल्बी विजन कंटेंट का भी सपोर्ट हो सकता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में MediaTek Dimensity 8100 SoC उपयोग होगा। यह प्रोसेसर चार प्रीमियम आर्म कॉर्टेक्स-ए78 कोर के साथ 2.85GHz की क्लॉक स्पीड और चार कोर्टेक्स-ए55 कोर के साथ आता है। स्टोरेज के मामले में फोन में 6GB रैम +128GB स्टोरेज और 8GBरैम +128GB स्टोरेज मिल सकता है। फोन में 67W फास्ट चार्जिंग के साथ -साथ 5080mAh की बैटरी मिल सकती है।  

कैमरा की बात करें, तो नए Redmi K50i में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 64MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16MP का फ्रंट लेंस दिया जा सकता है। नया डिवाइस एंड्रॉइड 12 आधारित एमआईयूआई 13 पर रन करेगा। इसके साथ ही फोन को खास आईपी 53 रेटिंग मिली हुई है। फोन में एक्स-एक्सिस मोटर, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.3 और वीसी लिक्विड कूलिंग तकनीक मिलती है। फोन के वजन और थिकनेस की बात करें, तो डिवाइस 163.6×74.3×8.8 mm और 200 ग्राम का है बताते चलें कि कंपनी 23 जून को Poco X4 GT स्मार्टफोन ग्लोबल तौर पर लॉन्च करने वाली है। साथ ही, इसी दिन भारत में Poco F4 5G डिवाइस लॉन्च होगा। उम्मीद की जा रही है कि Redmi K50i जुलाई के बाद में भारत में पेश हो सकता है। 

यह भी पढ़ेंः 40 घंटे के बैकअप के साथ आएगा Dizo Buds P, Boat, Noise से होगी टक्कर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display