गेमिंग के लिए जबरदस्त Redmi K50i 5G की हुई लॉन्चिंग, जानें कीमत और फीचर्स

खास बात यह है कि Redmi K50i 5G फोन गेमिंग के लिए परफेक्ट है, इसमें मिलने वाले फीचर्स और शानदार डिजाइन भारतीय यूजर्स को काफी लुभाने वाला है।

Redmi K50i 5G

Xiaomi ने भारत में एक बार फिर अपनी K-सीरीज के तहत Redmi K50i 5G को लॉन्च किया है। बता दें कि Redmi K50i 5G साल 2019 के बाद K-सीरीज के तहत आने वाला पहला डिवाइस है। भारत में Redmi K50i 5G को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon और कंपनी वेबसाइट पर 23 जुलाई से सेल किया जाएगा। खास बात यह है कि यह फोन गेमिंग के लिए परफेक्ट है, इसमें मिलने वाले फीचर्स और शानदार डिजाइन भारतीय यूजर्स को काफी लुभाने वाला है। फीचर्स की बात करें तो फोन में दमदार Mediatek Dimensity 8100 प्रोसेसर, 6.6 इंच का बड़ा डिस्प्ले, 64MP से लैस ट्रिपल कैमरा सेटअप सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में आपको डिटेल जानकारी बताते हैं।

Redmi K50i 5G
Redmi K50i 5G

Redmi K50i 5G की कीमत

कंपनी ने इस फोन को दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 6GB रैम + 128GB स्टोरेज की कीमत 25,999 रुपये रखी गई है। जबकि 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 28,999 रुपये रखी गई है। फोन के लिए ग्राहकों को क्विक सिल्वर, स्टील्थ ब्लैक और फैंटम ब्लू जैसे तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। वहीं फोन की पहली सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon और कंपनी वेबसाइट पर 23 जुलाई से शुरू होगी। इसके साथ ही कंपनी फोन पर लॉन्च ऑफर्स भी लेकर आई है। जिसके तहत आप Amazon पर ICICI और SBI कार्ड के जरिये 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। साथ ही Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड पर भी 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जा रहा है। यहां तक की फोन पर एक्सचेंज बोनस और नो-कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन भी मिल रहा है। जिसकी मदद से यह फोन आपको काफी कम कीमत में मिल जाएगा।

Redmi K50i 5G के फीचर्स

Redmi K50i स्मार्टफोन में 6.6-इंच का फुल HD+ LCD डॉट डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 144 Hz रिफ्रेश रेट, 2460 x 1080 का पिक्सल रेजोल्यूशन, 270 Hz टच सैंपलिंग रेट मिल जाता है। साथ ही फोन में Dolby Vision सपोर्ट, HDR 10, DCI-P3, 650 Nits पीक ब्राइटनेस भी मिलती है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में MediaTek Dimensity 8100 SoC उपयोग किया गया है। जो चार प्रीमियम आर्म कॉर्टेक्स-ए78 कोर के साथ 2.85GHz की क्लॉक स्पीड और चार कॉर्टेक्स-ए55 कोर पर बेस्ड है। ग्राफिक्स के लिए फोन में Mali-G610MC6 GPU दिया गया है। बैटरी के लिहाज से फोन में 67W फास्ट चार्जिंग के साथ 5080mAh बैटरी दी गई है। OS की बात करें तो फोन Android 12 आधारित MIUI 13 पर रन करता है। इसके अलावा, फोन आईपी 53 रेटिंग के साथ आता है। साथ ही इसमें एक्स-एक्सिस मोटर, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.3 और वीसी लिक्विड कूलिंग तकनीक भी दी गई है।

यह भी पढ़ेंः OnePlus 10T स्मार्टफोन की लॉन्च डेट और कीमत आई सामने, जानें क्या होगा खास

कैसा है कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें, तो Redmi K50i में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिलता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।