सिर्फ 12,999 रुपये में खरीदें Redmi Note 10S, जानें इस फोन की खूबियां

फोन फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले, 64MP कैमरा सेटअप और 33W फास्ट चार्जिंग सहित कई शानदार खूबियों के साथ आता है।

Redmi Note 10S

Redmi Note 10S स्मार्टफोन की कीमत में काफी कमी देखने को मिल रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, Note 10S डिवाइस के बेस वैरियंट को अब केवल 12,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। बता दें कि Redmi के इस तगड़े डिवाइस ने करीब एक साल पहले भारतीय बाजार में दस्तक दी थी। जिसे ग्राहकों का बेहतरीन रिस्पांस मिलता आया है। फीचर्स की बात करें, तो Note 10S फोन में मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर और 5000mAh बैटरी दी गई है। यह फोन फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले, 64MP कैमरा सेटअप और 33W फास्ट चार्जिंग सहित कई शानदार खूबियों के साथ आता है। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में स्मार्टफोन की नई कीमत और फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Jio ने मारी बड़ी छलांग, अप्रैल महीने में जोड़े 16.8 लाख यूजर्स, Vodafone Idea को लगा बड़ा झटका

Redmi Note 10S की कीमत

कंपनी ने Redmi Note 10S स्मार्टफोन को तीन वैरियंट में पेश किया था। जिसमें 6GB रैम + 64GB स्टोरेज, 6GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज शामिल है। फिलहाल Redmi Note 10S के बेस वैरियंट की कीमत 14,999 रुपये से घटाकर 12,999 रुपये कर दी गई है, जबकि मिड वैरियंट की कीमत 15,999 रुपये घटाकर 14,999 रुपये कर दी गई है। वहीं टॉप वैरियंट की कीमत को  17,499 रुपये से घटाकर 16,499 रुपये कर दिया गया है।

Redmi Note 10S के फीचर्स

Note 10S स्मार्टफोन में 6.43-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1,100nits पीक ब्राइटनेस और 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। साथ ही ग्राफिक्स के लिए फोन में माली G76 GPU भी दिया गया है। इस शानदार Note 10S स्मार्टफोन में क्वाड-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बैटरी की बात करें तो Note 10S में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो  33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। फोन में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल जाता है। फोन खास IP53 रेटिंग के साथ आता है।

आपको बता दें कि Redmi Note 10S पिछले साल लॉन्च हुआ था। जिसे सॉफ्टवेयर अपडेट मिलते रहे हैं, फोन फिलहाल Android 12 OS पर रन करता है। आगे इस डिवाइस में Android अपडेट मिलना थोड़ा मुश्किल लगता है। हार्डवेयर के लिहाज से फोन अच्छा है, लेकिन अगर आप आने वाले 2-3 सालों के लिए इस डिवाइस को लेने का मन बना रहे हैं तो किसी दूसरे विकल्प पर भी नजर डाल सकते हैं। 

यह भी पढ़ेंः WhatsApp पर आया नया अपडेट, ग्रुप कॉल में मिलेगा Mute फीचर, जानें कैसे करेगा काम


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।