Redmi Note 10S भारत में 13 मई को होगा लॉन्च, कैमरे पर होगा खास फोकस

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 10S को लॉन्च करने की तैयारी में है। सोशल मीडिया पर इस फोन को लेकर चर्चा जोरों पर है। Note सीरिज में यह नया स्मार्टफोन होगा जो कंपनी के प्रोफाइल को आगे बढ़ाएगा। कंपनी ने पहले ही टीजर जारी किया था और अब लॉन्चिंग तारीख को लेकर भी पुष्टि कर दी है। 

Redmi Note 10S  को भारत में 13 मई को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। इस नए डिवाइस को कंपनी के यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया हैंडल पर लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि पहले भी Redmi Note 10S का टीजर भी जारी किया गया था। कंपनी ने Redmi Note 10S का रिटेल बॉक्स भी शेयर किया है जिससे फोन के कुछ फीचर्स के बारे में भी जानकारी मिलती है।

इस फोन को अप्रैल में ग्लोबली लॉन्च किया गया था। इस समय  रेडमी नोट 10 सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन भारत में उपलब्ध हैं जिनमें Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max शामिल हैं, ऐसे में इस सीरिज को आगे बढाते हुए अब चौथे स्मार्टफोन Redmi Note 10S को लाया जा रहा है। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके नए Redmi Note 10S के लॉन्चिंग के बारे में बताया है जबकि इससे पहले जारी टीजर के मुताबिक अपकमिंग Redmi Note 10S में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। यानी इस फोन में कंपनी का फोकस कैमरे पर होगा। 

नया Redmi Note 10S एंड्रॉयड 11 आधारित MIUI 12.5 पर काम करेगा। इस नए डिवाइस को तीन कलर वेरियंट में मिलेगा जिनमें ब्लू, डार्क ग्रे और व्हाइट शामिल होंगे। इसमें बेहतर प्रोसेसर भी मिकेगा और यह फोन गेमर्स को भी लुभाएगा है। इतना ही नहीं इस फोन में हाई रिजॉल्यूशन ऑडियो मिल सकता है। Redmi Note 10S के ग्लोबल वेरियंट में 6.43 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा फोन में परफॉरमेंस के लिए मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर और 5000mAh की बड़ी बैटरी है। Redmi Note 10S की कीमत 15 हजार रुपये के अंदर हो सकती है।