केवल 13,499 रु में लॉन्च हुआ Redmi Note 11SE, 64MP कैमरा और 5000mAh बैटरी से है लैस

Redmi Note 11 SE फोन में 6.43 इंच का बड़ा डिस्प्ले, लंबी चलने वाली 5000mAh बैटरी, 4 कैमरा वाला रियर कैमरा सेटअप, 6GB धांसू रैम और कई आकर्षक फीचर दिए गए हैं।

Redmi Note 11 SE
Redmi Note 11 SE

मोबाइल निर्माता Redmi ने एक नया और शानदार स्मार्टफोन भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने इस डिवाइस को Redmi Note 11SE नाम से भारत में लॉन्च किया है। खास बात यह है कि फोन काफी किफायती है और बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है। इसके साथ ही कंपनी ने रेडमी के इस फोन को केवल 13,499 रुपये की कीमत में पेश किया है। फोन की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर की जाएगी। फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.43 इंच का बड़ा डिस्प्ले, लंबी चलने वाली 5000mAh बैटरी, 4 कैमरा वाला रियर कैमरा सेटअप, 6GB धांसू रैम और कई आकर्षक फीचर दिए गए हैं। आइये, आपको फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में आगे विस्तार से बताते हैं।

Redmi Note 11SE की कीमत

कंपनी ने भारत में Redmi Note 11SE फोन को सिंगल स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल जाता है। कीमत की बात करें तो फोन को केवल 13,499 रुपये में एंट्री मिली है। फोन की सेल 31 अगस्त से ई -कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट और कंपनी की वेबसाइट पर शुरू होगी। वहीं, फोन के लिए ग्राहकों को Bifrost Blue, Cosmic White, Space Black और Thunder Purple जैसे कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः महज 740 रु में ले आएं 15000 रुपये वाला OPPO K10, 6GB रैम और Snapdragon 680 प्रोसेसर से है लैस

Redmi Note 11SE के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Redmi Note 11SE फोन में 6.43 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 1,080 x 2,400 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में MediaTek Helio G95 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। ग्राफिक्स के लिए Mali-G76 MC4 जीपीयू मौजूद है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 6GB LPDDR4X रैम और 64GB UFS 2.2 स्टोरेज मिल जाता है। इसके साथ ही कंपनी इस फोन के डिस्प्ले को लेकर दावा कर रही है कि इसमें 1,100 निट्स की पिक ब्राइटनेस मिल जाती है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। जिसकी मदद से 512GB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। बैटरी के मामले में इसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

कैसा है कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें तो Redmi Note 11SE में क्वाड कैमरा सेटअप यानी कि 4 कैमरा वाला रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिहाज से Redmi Note 11SE में 4G LTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5 और GPS/AGPS की सुविधा मिलती है।

यह भी पढ़ेंः 7 हजार से ज्यादा का डिस्काउंट, 12,750 का एक्सचेंज, 5 कैमरों वाला Samsung Galaxy A33 5G हुआ सबसे सस्ता


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।